October 22, 2024

जिला पुलिस ने खादी ग्राम आयोग का चेयरमैन बनाने के नाम पर करीब 1.5 करोड़ की धोखाधङी करने के एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिला पुलिस की स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट की टीम ने खादी ग्राम आयोग का चेयरमैन बनाने के नाम पर करीब 1.5 करोड़ की धोखाधड़ी करने के आरोप में चैन सिंह गौतम पुत्र मंगत राम वासी रतपुरा कॉलोनी पिंजोर जिला पंचकूला को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

            जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस को दी अपनी शिकायत में हरबीर सिंह पुत्र जोगिन्द्र सिंह वासी रतनगढ़ थाना शाहबाद जिला कुरुक्षेत्र ने बताया कि उसका करनाल वासी रोशन शर्मा के घर आना-जाना था।

जिसने उसे कहा कि हम आपको हम हरियाणा सरकार में खादी ग्राम आयोग की चैयरमैन शीप वा हरियाणा सरकार में आरो वॉटर सिस्टम का टैडर दिलवा देगे तथा हरियाणा सरकार के उच्च अधिकारियों से आपकी मुलाकात भी करवा देंगे। जिसपर रोशन शर्मा ने शाहाबाद के अमन हॉटल में उसकी मुलाकात व बारु राम, चैन सिंह गोतम, मीना देवी व उमेश कुमार से करवाई । गोतम ने अपने आप को चीफ अंडर सैक्रेट्री हरियाणा सरकार बताया।

जिन्होंने खादी ग्रामीण आयोग की चैयरमेनी के लिए दो करोड़ रुपये तथा हरियाणा आरों वॉटर सिस्टम टैडर दिलवाने के लिए 75 लाख रूपये टोकन मनी के रूप में एडवास देने की मांग की। उसने उनपर विश्वास करके चेयरमैनी, टेंडर दिलवाने तथा  रिश्तेदारों को नौकरी लगवाने के नाम पर अलग-अलग तारीखों 01 करोड़ 51 लाख रूपये आरोपियों को दे दिए।

जिसकी शिकायत पर थाना शाहबाद में मामला दर्ज करके जाँच सहायक उप निरीक्षक अमित कुमार को दी गई। बाद में मामले की जांच स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट द्वारा की गई। दिनांक 3 नवम्बर 2023 को स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट कुरुक्षेत्र प्रभारी उप निरीक्षक रेशम सिंह, हवलदार दीपक, आशीष व गाड़ी चालक सरबजीत सिंह की टीम ने खादी ग्राम आयोग का चेयरमैन बनाने के नाम पर करीब 1.5 करोड़ की धोखाधड़ी करने के आरोप में उमेश कुमार उर्फ़ लारी पुत्र प्रेम चन्द वासी विश्वकर्मा कॉलोनी पिंजोर जिला पंचकूला को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से वारदात में प्रयोग की गई लाल बत्ती लगी आई-20 कार बरामद की गई थी। आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया था।

दिनांक 31 दिसम्बर 2023 को स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट कुरुक्षेत्र प्रभारी उप निरीक्षक रेशम सिंह, उप निरीक्षक बलवीर सिंह की टीम ने चेयरमैन बनाने के नाम पर करीब 1.5 करोड़ की धोखाधड़ी मामले के आरोप में चैन सिंह  गौतम पुत्र मंगत राम वासी रतपुरा कॉलोनी पिंजोर जिला पंचकूला को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। रिमांड अवधि के दौरान आरोपी से वारदात 2 लाख रूपये बरामद किये गए। आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *