October 22, 2024

महाराणा प्रताप उद्यान वि.वि. करनाल के बागवानी महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने कुलपति सुधीर राजपाल के कुशल नेतृत्व में छात्र कल्याण निदेशक (डीएसडब्ल्यू) प्रो. रंजन गुप्ता के मार्गदर्शन में  पंचकुला में आयोजित हरियाणा राज्य युवा महोत्सव में अपनी विशेषज्ञता का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का कॉलेज में स्वागत करने के लिए मंगलवार को कार्यक्रम का आयोजन किया।

छात्र कल्याण निदेशक प्रो. रंजन गुप्ता ने कहा कि विद्यार्थियों को हर प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए, इससे विद्यार्थियों की प्रतिभा निखर कर सामने आती है, विद्यार्थियों का आत्म विश्वास बढ़ता है। एमएचयू के विद्यार्थियों ने प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर पूरे प्रदेश में एमएचयू का नाम रोशन किया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी आगे भी हर प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन अपनी छाप छोड़ते रहे।

 विश्वविद्यालय की भागीदारी का एक मुख्य आकर्षण कुकरी प्रतियोगिता में था, जिसका विषय था “विज्ञान के माध्यम से मोटे अनाज उत्पादन में सुधार। छात्रों ने अपने पाक कौशल का प्रदर्शन किया, वैज्ञानिक ज्ञान को पाक कलात्मकता के साथ मिश्रित किया, जिससे उन्हें प्रतिष्ठित तीसरा पुरस्कार मिला।

समूह का नेतृत्व कनिष्का ने किया, जिन्होंने टीम लीडर के रूप में काम किया। ज्योति, प्रियांशी, चेस्टा और अरविंद ने सामूहिक रूप से प्रभावशाली प्रदर्शन किया। इसके अलावा, एमएचयू का प्रतिनिधित्व करने वाले नरुल ने एक्सटेम्पोर प्रतियोगिता में अपनी वाक्पटुता और ज्ञान का प्रदर्शन करने के अवसर का लाभ उठाया और सार्वजनिक मंच पर विश्वविद्यालय की बौद्धिक शक्ति का प्रदर्शन किया।

 छात्र भागीदारी के निर्बाध समन्वय और सुविधा का श्रेय डॉ. उमा प्रजापति के प्रयासों को दिया गया, जिससे पूरे आयोजन में विभिन्न प्रतियोगिताओं में विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व और सफल भागीदारी सुनिश्चित हुई। छात्रों की उपलब्धियां न केवल उनके समर्पण और दक्षता को दर्शाती हैं, बल्कि समग्र शिक्षा और विभिन्न क्षेत्रों में ज्ञान के व्यावहारिक अनुप्रयोग के प्रति संस्थान की प्रतिबद्धता को भी रेखांकित करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *