October 22, 2024

अम्बाला/समृद्धि पराशर: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रेहड़ी चालकों से कहा कि “आप रेहड़ी लगाओं मैं आपके पक्ष में खड़ा हूं और मैनें हमेशा रेहड़ी चालकों का सहयोग किया है।” उन्होंने कहा “रेहड़ी वाला अपने पैसे लगाकर खा रहा है, इसलिए हमें उसे सहयोग करना चाहिए, सड़क के बीच कोई रेहड़ी लगी तो वह ठीक नहीं है, रेहड़ी ऐसी जगह हो जहां रास्ता न रूके।“

विज शुक्रवार अपने आवास पर प्रदेशभर से आए सैकड़ों लोगों की फरियाद सुन रहे थे। इस दौरान बस स्टैंड फ्लाईओवर के नीचे रेहड़ी लगाने वाले रेहड़ी चालकों ने गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष गुहार लगाई। रेहड़ी चालकों ने कहा कि वह कई बरस से यहां रेहड़ी लगाकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं और प्रशासन व पुलिस उनकी रेहड़ी हटवा कर रहा है। गृह मंत्री अनिल विज ने रेहड़ी चालकों को राहत देते हुए इस मामले में मौके पर मौजूद कैंट डीएसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए और कहा कि रेहड़ी चालक रास्ते में न आए यह सुनिश्चित किया जाए और उन्हें रेहड़ी लगाने दी जाए।

वहीं, पत्रकारों द्वारा गृह मंत्री अनिल विज के निवास पर प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में पहुंच रहे फरियादियों के सवाल पर मंत्री विज ने कहा कि पहले वह जनता दरबार एक दिन लगाकर लोगों की समस्याएं सुनते थे। अब रोजाना जनता आने से उनकी बाकि कि दिनचर्या प्रभावित हो रही है और जो आ रहा है।

इस दौरान आईजी सिबास कबिराज, एडीसी सचिन गुप्ता, डीएसपी कैंट रजनीश कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

10 लाख लोन दिलाने के नाम पर धोखे से खाते से साढ़े चार लाख निकलाए

करनाल से युवक ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए कहा कि एक व्यक्ति ने उसे 10 लाख रुपए लोन दिलाने का झांसा दिया था। लोन दिलाने की एवज में उसने उससे दस ब्लैंक चैक रखवा लिए। इसके बाद उस व्यक्ति ने धोखे से वह चैक बैंक में लगाकर उसके एकाउंट से साढ़े चार लाख रुपए निकलवा दिए। इस मामले में उसने केस दर्ज करवाया, मगर पुलिस ने मामले में कार्रवाई नहीं की और अब तक उसकी राशि उसे अब तक वापस नहीं मिल सकी है। इस मामले में गृह मंत्री से करनाल एसपी को फोन कर मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

जींद से आए व्यक्ति ने गृह मंत्री को शिकायत देते हुए कहा कि उसे कबूतरबाजी के मामले में रंजिशन फंसाया और आरोपी ने पुलिस के साथ मिलकर उसके खिलाफ झूठा केस दर्ज किया। उसने केस रद्द करने की मांग की। गृह मंत्री अनिल विज ने मामले में एसपी जींद को कार्रवाई के निर्देश दिए।

अम्बाला छावनी में हाउसिंग बोर्ड कालोनी निवासी महिला ने करनाल में दर्ज धारा 307 के मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत दी। उसने कहा कि उसके बेटे पर चाकूओं से करनाल में जानलेवा हमला हुआ था। केस दर्ज हुआ, मगर पुलिस ने आरोपियों को अब तक गिरफ्तार नहीं किया। इसपर गृह मंत्री अनिल विज ने करनाल एसपी को आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

“अधिकारियों के कई चक्कर लगाए, मगर मुझे मंत्री अनिल विज पर ही विश्वास है”

पंचकूला निवासी रिटायर्ड अधिकारी ने गृह मंत्री अनिल विज को उसकी पत्नी की प्रमोशन से संबंधित लाभ नहीं मिलने की शिकायत मंत्री विज को दी। अधिकारी ने कहा कि वह “कई अधिकारियों के चक्कर लगाए, मगर उसे मंत्री अनिल विज की कार्रवाई पर विश्वास है”। गृह मंत्री ने इस मामले में हरियाणा फाइनेंशियल कारपोरेशन के एमडी को फोन कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

गृह मंत्री के निवास पर अन्य जिलों से भी कई शिकायतकर्ता अपनी फरियाद लेकर पहुंचे। कैथल निवासी महिला ने डाक्टर पति की कोरोना काल में मौत के बाद ससुराल पर दर्ज केस में कार्रवाई की मांग की। सोनीपत से आए परिवार ने दामाद के सुसाइड मामले में कार्रवाई की मांग की। इसी प्रकार अम्बाला छावनी से आई महिला ने ससुराल पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जबकि इसी प्रकार अन्य कई मामले आए जिनपर गृह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *