October 24, 2024
हरियाणा भाजपा सरकार में स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने अपने जगाधरी शहर में आम जनता के साथ जनसंवाद करते हुए उनकी समस्याएं सुनी व फोन के माध्यम से अधिकारियों को निर्देशित करते हुए आम जनता की समस्याओं का समाधान किया।
स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि परिवार पहचान पत्र में दिए गए आंकड़ों के हिसाब से हरियाणा भाजपा सरकार ओनलाइन पोर्टल के माध्यम से जरूरतमंद पात्र नागरिकों को बीपीएल राशन कार्ड, चिराग आयुष्मान कार्ड, बुढ़ापा पेंशन आदि लाभ पहुंचा रही है इसके लिए उन्हें किसी सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है।
उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से हजारों योग्य पात्र युवाओं को नौकरियां प्रदान कर उन्हें ठेकेदारों के शोषण से बचाने का कार्य किया है। भाजपा सरकार जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में हजारों करोड़ रुपए के विकास कार्य करवा रही हैं।
भाजपा ही एकमात्र ऐसी राजनीतिक पार्टी है जिसमें महिलाओं को आरक्षण दिया गया है, पंचायत चुनावों में महिलाओं को बराबरी की भागीदारी प्रदान कर महिला शक्ति को आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है, प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस योजना के अंतर्गत पूरे भारत में 7 करोड़ से ज्यादा जरूरत मंद पात्र महिलाओं को नि:शुल्क गैस कनेक्शन प्रदान कर उन्हें जहरीले धुएं से मुक्ति दिलाने का कार्य भाजपा मोदी सरकार ने किया है, जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में सडक़ों, पुलों का जाल बिछाया जा रहा है, जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में फोरस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट, छछरौली उपमंडल, प्रतापनगर में नया सरकारी कालेज व नई सरकारी आईटीआई मंजूर हो गई है, कैल बायपास से गांव चाहड़ो, पंजेटो, बलाचौर, शेरपुर, ऊर्जनी चुहड़पूर होते हुए ताजेवाला तक नया नैशनल हाइवे बायपास मंजूर हो चुका है व इस नए बायपास पर काम भी शुरू हो गया है, छछरौली व प्रतापनगर में  सीबीएसई से मान्यता प्राप्त कर दो संस्कृति मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल चल रहे हैं, गांव जैधर में सरकारी विद्यालय पीएम श्री स्कूल बन गया है।
स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार मजबूती से कार्य कर रही है व लगातार तीसरी बार हरियाणा में भाजपा सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां केवल राजनीतिक विरोध करने के लिए भाजपा सरकार के विकास कार्यों का विरोध कर रही हैं अन्यथा उनके पास विरोध का कोई भी मुद्दा नहीं है।
हरियाणा की भाजपा सरकार सरकारी नौकरियां पारदर्शिता मेरिट के आधार पर प्रदान कर रही है, किसान भाईयों की गेहूं की फसल का दाना दाना एमएसपी पर खरीद कर उसका भुगतान किसानों के खाते में करने का सराहनीय कार्य भाजपा सरकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया है। भाजपा भारत माता की जय बोलने वाली पार्टी है जो कि राष्ट्रसेवा को सर्वोपरि मानती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *