October 24, 2024
हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम अंबाला शहर, अंबाला छावनी, यमुनानगर, पानीपत सहित अनेक स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग को पूरी तरह से बदलने की कोशिश की जा रही है और उसी कोशिश में आज 46 स्वास्थ्य सेवाएं ओर जुडऩे जा रही हैं जिसमें सिवानी, भिवानी, करनाल इत्यादि के अस्पताल है।
उन्होंने कहा कि आज का दिन हरियाणा के इतिहास में एक स्वर्णिम दिन के नाम से जाना जाएगा क्योंकि आज मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के कर-कमलों से बटन दबाकर हरियाणा के 17 जिलों में स्वास्थ्य सेवाओं का उद्घाटन किया जा रहा है।
स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमारी सरकार अभूतपूर्व काम कर रही है – विज
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हर क्षेत्र में सुधार लाना जाती है और लगातार सुधारात्मक कार्य कर रही है। इसी कड़ी में स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी हमारी सरकार अभूतपूर्व काम कर रही है जिसका उदाहरण आज आपके सामने यह अस्पताल है। उन्होंने लोगों से संवाद स्थापित करते हुए कहा कि इसके पुराने भवन को आपने देखा होगा और आज यह सभी सुविधाओं से संपन्न 275 बिस्तर के अस्पताल को समर्पित किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में दिन-प्रतिदिन हम व्यवस्था परिवर्तन की ओर अग्रसर हैं क्योंकि हमें 70 साल आजाद हुए हो गए और आज हम उन टूटी-फूटी पुरानी व्यवस्थाओं में नहीं चलना चाहते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री का 17 जिलों में स्वास्थ्य सुविधाओं का उद्घाटन करने के लिए तहेदिल से आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *