October 24, 2024

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं आयुष मंत्री अनिल विज ने कहा कि रामपुर सरसेहड़ी के सामुदायिक भवन में राजकीय होम्योपैथिक अस्पताल को इसी माह चालू किया जाएगा। वह राजकीय होम्योपैथक कालेज व अस्पताल के निरीक्षण के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

विज ने कहा कि अंबाला छावनी के चंदपुरा में नया होम्योपैथिक कॉलेज व अस्पताल बन रहा है, भवन बनने में अभी समय लगेगा लेकिन अस्पताल को चलाने के लिए हमने नगर परिषद से रामपुर सरसेहड़ी के कम्युनिटी सेंटर में अस्पताल को सेटअप कर दिया है।

उन्होंने कहा कि मैनें आदेश जारी किए है और सब प्रकार की स्वीकृतियां दी है कि इसको सब प्रकार से अपडेट कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि इसी महीने में इसका उद्घाटन किया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अस्पताल में सभी प्रकार का स्टाफ रखा जायेगा। यहां पर अल्ट्रा साउंड मशीन, एक्सरे मशीन, उच्च गुणवत्ता वाली ऑटो एनालाइजर वाली लैब भी लगाई जाएगी। यहां पर आईपीडी है, भर्ती भी हो सकेंगे, प्राइवेट रूम भी है और इस अस्पताल को हम चालू कर देंगे क्योंकि कॉलेज की मान्यता के लिए पिछले दो साल से अस्पताल चलता हुआ होना चाहिए।

इससे पहले गृह मंत्री के यहां पहुंचने पर एसडीएम सतिन्द्र सिवाच, नगर परिषद् प्रशासक निर्मल नागर, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी शशिकांत शर्मा, डा. हरप्रकाश सहित भाजपा नेता जसबीर सिंह जस्सी, फकीरचंद सैनी, वीरेंद्र सिंह एवं अन्य ने पुष्पगुच्छ देकर उनका अभिन्नदन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *