October 24, 2024

स्कूल शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आगमन को लेकर अधिकारियों के साथ मुकुंद लाल जिला नागरिक हस्पताल में स्थित सभा स्थल का दौरा किया और मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का जिले में 11 मई को दौरा कार्यक्रम प्रस्तावित है। इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मुकुंद लाल जिला नागरिक हस्पताल में करीब 100 करोड़ रुपये की लागत से नव निर्मित बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री इसी स्थल से प्रदेश के अन्य जिलों के स्वास्थ्य सम्बंधी विकास कार्यो का भी शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे।

इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री कंवर पाल, विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, भाजपा के जिला अध्यक्ष राजेश सपरा, मेयर मदन चौहान, उपायुक्त राहुल हुड्डïा, पुलिस अधीक्षक मोहित हाण्डा, सीईओ जिला परिषद नवीन आहूजा, एसडीएम अशोक कुमार, सीएमओ डा. मनजीत सिंह, पीएमओ डॉ. पूनम चौधरी ने स्थल का जायजा लिया।

मंत्री ने अधिकारियों को कहा कि यह कार्यक्रम भव्य होना चाहिए, कार्यक्रम से पहले ही सभी तैयारियां पूरी कर लें। उपायुक्त राहुल हुड्डïा ने इस मौके पर हस्पताल की नई बिल्डिंग का अधिकारियों के साथ जायजा लिया और सम्पूर्ण व्यवस्था को जाना।

उन्होंने कहा कि इस हस्पताल के बनने से यमुनानगर के आस-पास के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं में लाभ मिलेगा। इस हस्पताल में वह सभी सुविधाएं है जो एक पीजीआई के स्तर के हस्पताल में होती है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 100 करोड़ रुपये की  लागत से इस हस्पताल के भवन को बनाया है। इस भवन के बनने से सभी ओपीडी, मशीने व अन्य सुविधाएं अलग-अलग स्थानों पर सुविधाजनक मिल सकेंगी।

उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह कार्यक्रम से पहले सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करें, कार्यक्रम के दौरान किसी भी मरीज को दिक्कत नही आनी चाहिए। इसकी व्यवस्था सीएमओ को पहले ही कर लेनी चाहिए।

पुलिस अधीक्षक मोहित हाण्डा ने सुरक्षा की दृष्टिï से पूरे सभा क्षेत्र का दौरा किया और पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर स्थान पर बारीकि से काम करें। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में सुरक्षा की दृष्टिï से किसी प्रकार की दिक्कत नही होनी चाहिए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *