October 24, 2024

हांसी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक संस्कृति माडल स्कूल में सोमवार को हुए  टीचर  हुए हमले के आरोप में शहर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए तीनों आरोपी नाबालिग हैं तथा मुख्य आरोपी इसी स्कूल में 9वीं कक्षा का छात्र है।

यह जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद ने बताया कि टीचर पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने इस वारदात में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीनों आरोपियों में दो हांसी व एक पास के गांव का रहने वाला है परन्तु वर्तमान में वह भी हांसी में अपने दादा दादी के पास रहा है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुख्य आरोपी इसी स्कूल में 9वीं कक्षा में पढ़ता था और टीचर पंकज द्वारा द्वारा क्लास में बार बार टोका टाकी करने व पढाई पर ध्यान देने की नसीहत देने से नाराज था। उन्होंने बताया कि आरोपी छात्र पिछले साल 9वीं कक्षा में फेल हो गया था और क्लास में फेल होने के लिए भी टीचर पंकज को उत्तरदायी मानता था। और इसी वजह से उसने अपने तीन दोस्तों के साथ वारदात को अंजाम दिया था।

उन्होंने बताया कि उन्होंने वारदात को अंजाम देने से दो दिन पहले शहर में एक मीट विक्रेता से दो चाकू खरीदे थे जबकि एक चाकू कल सुबह ही खरीदा गया था। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी छात्र तीन दिन से स्कूल में टीचर पंकज की रेकी कर रहा था कि वह किस वक्त कौन सी क्लास को पढा रहा है। चूंकि वह स्कूल का छात्र है इसलिए उसे स्कूल में आते जाते समय कोई रोक नहीं रहा था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी छात्र सोमवार दोपहर अपने तीन दोस्तों के साथ अपने ताऊ के लड़के की बाइक पर सवार होकर आए थे और चूंकि शहर में सीलिंग प्लान व स्कूल गेट पर पुलिस मौजूद थे इसलिए उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के समक्ष अपनी बाइक को खड़ा किया और पीछे से दीवार फांद कर स्कूल में आए और सीधे क्लास रूम में जाकर टीचर पंकज पर हमला कर दिया और वापिस उसी रास्ते से फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि वारदात में शामिल एक एक युवक पर पिछले दिनों सरेआम तलवार लेकर घुमने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। जबकि एक युवक आवारागर्दी करता है जबकि एक दुसरे स्कूल में नौवीं कक्षा में पढ़ता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *