October 24, 2024
हरियाणा भाजपा सरकार में स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने जगाधरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत अपने जनसंवाद कार्यक्रम के अंतर्गत जगाधरी विधानसभा क्षेत्र के गांव चाहड़ो, शाहपुरा, मामली, अरनौली, सलेमपुर बांगर, तेलीपुरा आदि बहुत से गांवों में पहुंचे, सभी गांवों से सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीण विभिन्न राजनीतिक पार्टियों को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए।
स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि हरियाणा की योग्य व ईमानदार भाजपा सरकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल की उपलब्धियों के सामने अब कोई टिकने वाला नहीं है, सरकार वो ही सही होती है जो जनहित की बात करे।
भाजपा हरियाणा सरकार लगातार जनहित के फैसले ले रही है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाजपा केन्द्र सरकार व हरियाणा की मनोहर सरकार किसानों की गेहूं, जीरी, सरसों, बाजरा, सुरजमुखी, मक्का आदि बहुत सी फसलों को एम.एस.पी. पर खरीद कर रही है
देश में सर्वाधिक बुढ़ापा पेंशन हरियाणा भाजपा सरकार द्वारा दी जा रही है, सभी सरकारी सुविधाएं व योजनाएं बिना भेदभाव के सभी नागरिकों के लिए बनाई जा रही है, वर्तमान भाजपा सरकार के समय किसान भाईयों को पोपुलर लकड़ी का रेट लगभग 1600 रुपये प्रति क्विंटल मिल रहा है व बहुत सी बार पोपुलर लकड़ी का रेट इससे भी ऊंचा चला जाता है।
भाजपा सरकार ने प्लाईबोर्ड के नए लाइसेंस देकर नई प्लाईबोर्ड की फैक्ट्रियों को लगाने का कार्य किया है जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार भी प्राप्त हो रहा है व किसान भाईयों की पोपुलर लकड़ी का दाम भी अच्छा मिल रहा है।
स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि हरियाणा भाजपा सरकार की ओर से अंत्योदय परिवारों व व्यापारी समुदाय के कल्याणार्थ एक और पहल की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री व्यापारी क्षतिपूर्ति तथा दीनदयाल उपाध्याय अंत्योदय परिवार सुरक्षा पोर्टल शुरु किया है।
सी.एस.सी. सैंटर पर जाकर इस सुविधा का लाभ लिया जा सकता है। दीनदयाल उपाध्याय अंत्योदय परिवार सुरक्षा योजना के तहत प्रदेश में ‘दयालुÓ योजना की शुरुआत की है।
उन्होंने बताया कि योजना के तहत एफआईडीआर के अनुरूप सत्यापित 1.80 लाख रुपए वार्षिक तक की आय वाले परिवार के सदस्य की मृत्यु या दिव्यांग होने पर वित्तीय सहायता दी जाएगी। भाजपा सरकार के लिए राष्ट्र हित सर्वोपरि है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *