October 18, 2024

जम्मू-कश्मीर के पूर्व गर्वनर सत्यपाल मलिक को सीबीआई द्वारा पूछताछ के लिए बुलाने के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में अनिल विज ने कहा कि ईडी और सीबीआई देश की सर्वोच्च एजेंसियां है। ये एजेंसियां निष्पक्ष काम करती हैं और इस बदौलत ईडी और सीबीआई की अपनी एक पहचान है। उन्होंने कहा कि विपक्ष अब इनसे डरा हुआ है।

विपक्ष इनकी छवि खराब करना चाहता है। इन्होंने अपने नेताओं की बारी लगा रखी है कि आज राहुल गांधी बोलेंगे और आज ये नेता बोलेंगे। विज ने कहा कि विपक्ष चाहता है कि ईडी और सीबीआई कमजोर हो जाए, लेकिन इन एजेंसियों का देश को मजबूत करने में बड़ा योगदान है। विज ने कहा कि जब उन्होंने गलत नहीं किया तो डरना क्यों बल्कि विपक्ष को पूछताछ में सहयोग करना चाहिए।

कल पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला द्वारा दिए बयान कि ‘पेड़ फल देने लगे तो लुटेरे लूट कर ले गए’, पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि कुछ राजनैतिक दल सोचते हैं कि धरती घूम रही है।

सूरज चमक रहा है चांद जो दिदार दिखाता है यह सारा हमारे प्रयासों से है। उन्होंने कहा कि “कुछ लोगों को गलतफेहमी रहती है, उनको रहने देना चाहिए”। अंबाला में काफी संख्या में फरियादियों के पहुंचने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि “वे कोशिश करते हैं कि लोगों की समस्या का निदान करें”।

उन्होंने कहा कि उनके लिए काफी कठिन हो गया है क्योंकि उन्होंने अपना मंत्रालय भी चलाना है और भी बहुत सारे काम होते हैं। उल्लेखनीय है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों की रोज 2 घंटे जनता के लिए ड्यूटी लगाने के फैसले के बाद भले ही गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जनता दरबार लगाना बंद कर दिया है, लेकिन प्रदेश की जनता अभी भी अपनी फरियाद लेकर अंबाला कैंट गृह मंत्री के आवास पर पहुंच रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *