October 24, 2024
manoharLAL khattar AICTE

भाजपा ओबीसी मोर्चा द्वारा सरकार की नौ साल की योजनाओं को लेकर गांव-गांव और घर-घर चलो अभियान शुरू किया गया है। इसी अभियान के तहत ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं नगर निगम मेयर मदन चौहान ने बूड़िया मंडल के गांव शेखूपुरा व बलाचौर में लोगों से जनसंवाद किया। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया और योजनाओं को लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया।

गांव-गांव और घर-घर चलो अभियान के तहत मेयर मदन चौहान सबसे पहले गांव शेखूपुरा पहुंचे। उन्होंने संत शिरोमणि गुरु रविदास मंदिर में माथा टेक कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान अनिल बलाचौर, गांव की सरपंच पूनम देवी, सरपंच प्रतिनिधि अरुण कुमार, अमरनाथ व अन्य ने फूल मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया।  उन्होंने ग्रामीणों से जनसंवाद करते हुए  उनकी समस्याएं जानी।

मौके पर ही संबंधित अधिकारी को फोन कर समस्या का समाधान कराया। मेयर चौहान ने कहा कि सरकार न जनहित के लिए अनेक योजनाएं चलाई हुई है। इस दौरान कुछ लोगों ने बीपीएल सूची से नाम कटने व परिवार पहचान पत्र में त्रुटियां ठीक कराने से संबंधित समस्याएं रखी। जिनका मेयर चौहान ने लोगों को आश्वासन दिया कि जिनका बीपीएल कार्ड अनुचित कटा है।

वह जरूर ठीक होगा। बीपीएल राशन कार्ड से नाम कटने के कारणों को स्पष्ट करते हुए मेयर चौहान ने कहा कि परिवार पहचान पत्र में ऐसे परिवार जिनकी वार्षिक आय एक लाख 80 हजार से ज्यादा है, जिनका वार्षिक बिजली बिल नौ हजार से अधिक है, जो आयकर दाता है। जिस परिवार में किसी की सरकारी नौकरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *