September 20, 2024
कॉमनवेल्थ खेलों मे 125 किलोग्राम भार वर्ग की फ्री स्टाईल कुश्ती स्पर्धा में ब्रांज मैडल लेकर लौटे मोहित ग्रेवाल का उनके पैतृक जिला भिवानी में भव्य स्वागत किया गया। भिवानी के खेल प्रेमियों ने मोहित को फूल-मालाओं, ढ़ोल-नंगाड़ों व नोटों की मालाओं के साथ स्वागत किया तथा शहर में जुलूस के रूप में मोहित का जगह-जगह पर अभिनंदन किया गया। इस मौके पर मोहित ग्रेवाल ने कहा कि वे आज अपनों के बीच पहुंचकर बड़ा गौरवांवित महसूस कर रहे है।
उनके गुरू, परिवार व खेल प्रेमियों की दुआओं के चलते वे देश के लिए मैडल ला पाएं। उन्होंने कहा कि युवाओं को चाहिए कि अपनी शारीरिक गठन का सही प्रयोग कर खेलों की दिशा में लगाएं। हर युवा को खेलों को अपनाना चाहिए। मेहनत करने पर सफलता जरूर खिलाडिय़ों को मिलती है।
इस मौके पर भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ, मोहित के कोच सुरेश ग्रेवाल, पिता जगबीर सिंह, नप चेयरपर्सन पति भवानी सिंह ने बताया कि हरियाणा प्रदेश में बेहतर खेल नीति के बल पर व अपनी कड़ी मेहनत के चलते खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मैडल लेकर आते है। मोहित ने भी कॉमनवेल्थ में ब्रांज मैडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है। भिवानी वह क्षेत्र है, जहां बड़ी संख्या में खिलाड़ी विभिन्न खेलों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मैडल लाते है। इसी परंपरा को मोहित ग्रेवाल ने आगे बढ़ाते हुए क्षेत्र का नाम रोशन किया है।
बहुत कम उम्र में अधिक भार की कुश्ती में मैडल लाकर मोहित ने भविष्य में होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए बेहतर प्रदर्शन का आगाज किया है। विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि 16 अगस्त को राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित कर प्रदेश के सभी कॉमनवेल्थ मैडलिस्ट को नगद पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया जाएगा तथा पदक लाने वाले हर खिलाड़ी को नौकरी देने का कार्य राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा।
मोहित के कोच सुरेश ग्रेवाल ने कहा कि बेहतर पकड़ करने में तथा तकनीक से खेलने में मोहित दक्ष है तथा आने वाली एशियन व ओलंपिक खेलों के लिए भी मोहित के लिए मैडल लेगा, ऐसी उन्हे उम्मी है। उन्होंने यह भी कहा कि अधिक भार वर्ग में उनका मुकाबला तुर्की, ईरान, कजाकिस्तान व यूरोपियन पहलवानों से प्रतिस्पर्धा रहने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *