September 20, 2024

अंबाला स्थित खड्गा कोर, अंबाला, पटियाला, चंडीगढ़ और मेरठ शहरों में आजादी का अमृत महोत्सव जोश और उत्साह के साथ मना रही है।  आजादी के 75 साल और यहां के लोगों के गौरवशाली इतिहास,और संस्कृति  उपलब्धियों को मनाने के लिए बड़ी संख्या में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।  आज अंबाला में एक साइक्लोथॉन का आयोजन किया गया था। खड्गा कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल प्रतीक शर्मा ने अंबाला कैंट के खड्गा हेरिटेज पार्क से साइक्लोथॉन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और स्वयं साइक्लोथॉन का नेतृत्व किया।

प्रतिभागियों में सेवा कर्मी, महिलाएं और बच्चे शामिल थे, जिन्होंने अंबाला शहर और कैंट के विभिन्न हिस्सों को कवर किया।  फ्लैग ऑफ से पहले, अंबाला कैंट का आसमान “भारत माता की जय” के नारों से गूंज उठा क्योंकि भारतीय सेना के सैनिक ने साइक्लोथॉन की शुरुआत की।  जैसे ही विभिन्न समूह अंबाला के विभिन्न इलाकों से गुजरते थे, दर्शकों ने शहर की गलियों से साइकिल चालकों को उत्साहित और प्रेरित किया।

इस आयोजन में भाग लेने वाले बच्चों के लिए यह जीवन में एक बार का अनुभव था क्योंकि इसने शारीरिक फिटनेस और पारिस्थितिक संरक्षण के महत्व को मजबूत करते हुए राष्ट्रवाद की भावना को बढ़ावा देने में मदद की क्योंकि एक संस्कृति के रूप में साइकिल चलाना दोनों को बढ़ावा देता है।  भारतीय सेना प्रकृति के संरक्षण की प्रक्रियाओं को स्थापित करने में सबसे आगे रही है और उच्च स्तर की फिटनेस बनाए रखती है और यह साइक्लोथॉन इस विशेष अवसर को मनाने के लिए एक  बहुत अच्छा कार्यक्रम था।

मनोरंजक सवारी के बाद कार्यक्रम का समापन खरगा स्टेडियम में हुआ।  लेफ्टिनेंट जनरल प्रतीक शर्मा ने इस अवसर पर बोलते हुए प्रतिभागियों को राष्ट्र निर्माण की दिशा में महत्वपूर्ण हितधारक बनने और राष्ट्रहित को सर्वोपरि रखते हुए पूरे मन से काम करने का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *