September 20, 2024

पानी की निकासी की समस्या को लेकर मंगलवार को मेयर मदन चौहान, निगमायुक्त धीरज कुमार व अन्य अधिकारियों के साथ दड़वा डेयरी कॉम्पलेक्स पहुंचे। यहां उन्होंने समस्या के समाधान के लिए डेयरी कॉम्पलेक्स का निरीक्षण किया। इसके बाद पानी निकासी के स्थाई समाधान के लिए अंडरग्राउंड पाइप लाइन डालने का प्रपोजल तैयार किया गया। फिल्हाल पानी निकासी के लिए कॉम्पलेक्स के नाले की सफाई करवाने का काम शुरू किया गया है।

बता दें कि सोमवार को दड़वा डेयरी कॉम्पलेक्स के डेयरी संचालक पानी निकासी के लिए मेयर मदन चौहान से मिले थे। जिसके बाद उन्होंने निकासी का समाधान कराने का आश्वासन दिया था। इसी के चलते मंगलवार को मेयर मदन चौहान, निगमायुक्त धीरज कुमार, एक्सईएन मंदीप कुमार, सीएसआई हरजीत सिंह व अन्य अधिकारी डेयरी कॉम्पलेक्स पहुंचे। यहां उन्होंने पानी की निकासी का स्थाई समाधान निकालने का प्रपोजल बनाया। जिसके निर्णय लिया गया कि कॉम्पलेक्स से पानी ‌की निकासी के लिए बड़े पाइप डाले जाएंगे। ‌जिसके माध्यम से कॉम्पलेक्स से पानी ‌की निकासी होगी।

लेकिन इस प्रोजेक्ट में अभी कुछ समय लगेगा। तब तक नाले के माध्यम से ही पानी की निकासी होगी। इस नाले की नियमित सफाई की जाएगी। नाले की सफाई के लिए मेयर चौहान ने संबंधित सफाई निरीक्षकों को निर्देश दिए। जिसके बाद नाले की सफाई का कार्य शुरू किया गया। मेयर चौहान ने डेयरी संचालकों को भी नालियों में गोबर न बहाने के निर्देश दिए। इसके लिए उन्होंने डेयरी संचालकों को अपनी डेयरियों में थ्री पौंड सिस्टम बनवाने को कहा। मेयर चौहान ने कहा कि  यदि डेयरी संचालक अपनी डेयरी में थ्री पौंड सिस्टम बनाएंगे तो गोबर नालियों में नहीं जाएगा और पानी की निकासी की समस्या नहीं रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *