September 20, 2024
शिक्षा, वन एवं पर्यटन मंत्री कंवरपाल ने अपने जगाधरी स्थित कार्यालय पर जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित कर जनता की समस्याएं एवं शिकायतें सुनते हुए कहा कि हरियाणा भाजपा सरकार द्वारा जनहित में अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है और यह भी सुनिश्चित किया गया है कि समाज के गरीब से गरीब व उपेक्षित वर्ग को भी सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ मिले।
सभी क्षेत्रवासियों का आह्वान करते हुए शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि सभी लोग आपस में भाईचारें के साथ रहें एवं आपसी मतभेद भूलाकर अपनी एकता व अंखडता का परिचय दें, जनता की समस्याएं एवं शिकायतें सुनते हुए शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये की लागत से विकास कार्य करवाए जा चुकें हैं और करोड़ों रुपये के विकास कार्य चल रहे हैं जिनको जल्द से जल्द पूरा कर दिया जाएगा ताकि लोगों को इन सभी विकास कार्यों का लाभ मिल सकें।
उन्होंने लोगों से कहा कि उनके हलके के किसी भी गांव एवं शहर में विकास से जुड़े कार्यो को रहने नहीं दिया जाएगा। प्रदेश सरकार के पास विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग की कायाकल्प करने के भरसक प्रयास किए जा रहे हैं ताकि शिक्षा के स्तर को और अधिक सुधारा जा सकें। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश की नई शिक्षा नीति से प्रभावित होकर देश के दूसरे राज्य भी हमारी शिक्षा नीति से प्रेरणा लेकर अपने-अपने राज्यों में हमारी शिक्षा नीति को लागू कर रहे है।
उनका यही प्रयास है कि जनता का प्रतिनिधि होने के नाते भाजपा सरकार एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलकर जनता के हित में नई-नई योजनाएं बनाकर उन्हें जनता को समर्पित किया जा सकें। शिक्षा मंत्री कंवरपाल के समक्ष लोगों ने अनेकों प्रकार की अपनी समस्याएं एवं शिकायतें रखी। लोगों की समस्याओं एवं शिकायतों को सुनकर उनके शीघ्र निवारण के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे लोगों की समस्याओं का शीघ्र समाधान करें और लोगों को अपनी समस्याओं एवं शिकायतों के निवारण के लिए बार-बार सरकारी कार्यालयों के चक्कर न लगाने पडें़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *