September 20, 2024
बहादुरगढ़ में जूता फैक्ट्री में भीषण आग लग गई आग लगने से फैक्ट्री में रखा करोड़ों रुपए का कच्चा और तैयार माल जलकर राख हो गया। आग फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। मामला बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र पार्ट 2 में स्थित चरण पादुका नाम की फैक्ट्री का है। यहां लंच टाइम के समय अचानक शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई।  आग इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते फैक्ट्री के भवन की तीनों मंजिलें आग की चपेट में आ गई। फैक्ट्री के अंदर ज्वलनशील केमिकल, रबड़ और पीवीसी मटेरियल होने के कारण आग ज्यादा तेजी से फैली है।
आग इतनी भयानक है कि आग से उठने वाला धुआं आसमान में छाया हुआ दिखाई दे रहा है। फायर ऑफिसर रविंद्र कुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही झज्जर, बहादुरगढ़ और सापला समेत देश की राजधानी दिल्ली से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर बुलाई गई है। फैक्ट्री के चारों तरफ से पानी डालकर आग बुझाने का काम किया जा रहा है। लेकिन फैक्ट्री के अंदर हाई फ्लेमेबल मैटेरियल होने के कारण आग पर काबू पाने के लिए फायर टेंडरों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।
उन्होंने बताया कि जिस समय आग लगी उस समय अधिकांश श्रमिक फैक्ट्री से बाहर आ चुके थे। सिर्फ एक श्रमिक की फैक्ट्री के अंदर आग में घिरा हुआ था। जिसे बचाने के लिए जब फायर टेंडरों ने लैडर लगाई तो उससे पहले ही वह नीचे कूद गया। जिसे लोगों ने बचा लिया। फिलहाल आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं। आग इतनी भीषण है कि आसपास की फैक्ट्रियों सभी श्रमिकों को बाहर निकलने के आदेश जारी किए गए हैं। मौके पर एसडीएम भूपेंद्र सिंह समेत तमाम प्रशासनिक अधिकारी व्यवस्था बनाने में जुटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *