September 20, 2024

कांग्रेस की केंद्रीय कार्य समिति की सदस्य पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा है की बीजेपी पूरे देश में गैर बीजेपी शासित प्रदेशों में तोड़फोड़ की राजनीति कर रही है जो लोकतंत्र के लिए सही नहीं है गोवा के 5 कांग्रेसी विधायकों के पार्टी से अलग करने के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि अभी इस मामले की समीक्षा की जा रही है इससे ज्यादा वह इस पर कुछ नहीं बोल सकती है। श्रीलंका के आर्थिक और राजनीतिक संकट से गुजरने पर उन्होंने श्रीलंका के साथ सहानुभूति जताते हुए कहा है कि भारत के लोग श्रीलंका के लोगों के साथ है ।

उन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था को भी चरमराया हुआ बताते हुए कहा कि भारत में बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है जिससे लोगों का बुरा हाल है। हरियाणा सरकार पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा में कानून व्यवस्था का जनाजा निकला हुआ है हरियाणा में विकास नाम की चीज कहीं दिखाई नहीं देती हर जिले में बुरा हाल है जिससे साफ हो चुका है कि हरियाणा में बीजेपी सरकार फेल हो चुकी है। उन्होंने इशारों इशारों में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहां है कि हरियाणा में  अभी तक कांग्रेस पार्टी का संगठन नहीं बन पाया है जिसका पार्टी खामियाजा भुगत रही है पार्टी के आंतरिक विवाद के कारण वह प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए संगठन नहीं बना पाई थी।

कुलदीप बिश्नोई के पार्टी छोड़ने पर उन्होंने कहा कि अब बहुत देर हो चुकी हैं लेकिन कुलदीप बिश्नोई से प्रदेश स्तर पर बात होनी चाहिए थी ।उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी चंडीगढ़ पर अपना हक कभी कमजोर नहीं होने देगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि पंजाब बड़ा भाई होने के नाते हरियाणा को एस वाई एल का पानी जरूर देगा। कुमारी शैलजा रोहतक में कांग्रेस नेता राजेश पुरखासिया के घर एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंची थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *