September 20, 2024
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने मंगलवार अपने आवास पर प्रदेशभर से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके द्वारा भेजी गई शिकायतों पर प्राथिमकता से कार्रवाई की जाए जिससे जनता को न्याय मिले।
हिसार निवासी विवाहिता महिला ने रोते हुए गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष फरियाद लगाई कि उसके ससुराल पक्ष द्वारा उसके साथ मारपीट की गई जिस वजह से उसका छह माह का गर्भपात हुआ। इसके अलावा उसपर झूठा केस भी दायर किया गया। उसने बताया कि हिसार पुलिस उसे लगातार परेशान कर रही है। महिला की फरियाद पर गृह मंत्री अनिल विज ने मामले में डीएसपी के नेतृत्व में तीन सदस्यीय एसआईटी गठित करने एवं मामले की जांच अन्य जिला पुलिस से कराने के निर्देश दिए। मंत्री विज ने इसके अलावा अन्य लोगों की भी समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।
*सिरसा में गैर इरादत्तन हत्या मामले में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए*
सिरसा से आए लोगों ने गैर इरादत्तन हत्या मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की, जिसपर गृह मंत्री अनिल विज ने एसआईटी गठित कर मामले में जांच के निर्देश दिए। इसी तरह नारायणगढ़ में हत्या की कोशिश एवं मारपीट मामले में एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने के निर्देश एसपी को दिए। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारी ने उसकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की जिसपर गृह मंत्री ने जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। करनाल में जमीन पर कब्जे के मामले में गृह मंत्री विज ने डीसी करनाल को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह हिसार में मारपीट मामले में एसपी को, पंचकूला में मारपीट व धमकी देने के मामले में पुलिस कमिश्नर पंचकूला को दिशा-निर्देश दिए। कुरुक्षेत्र में दहेज उत्पीड़न के मामले में एसपी कुरुक्षेत्र से एक सप्ताह में कार्रवाई की जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसके अलावा गृह मंत्री विज ने अन्य शिकायतों पर भी अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *