September 19, 2024

बहादुरगढ़ सीआईए पुलिस ने केएमपी यानी कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर ट्रक लूटने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरोह के पांच सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। गिरफ्तार आरोपियों ने प्रारंभिक पूछताछ में लूट की 6 वारदातें कबूल की है। जिनमें से 3 लूट की वारदातें केएमपी एक्सप्रेसवे पर अंजाम दी गई थी। एएसपी अमित यशवर्धन ने बताया कि पांचों आरोपी पहले तो सुनसान जगह पर खड़े ट्रक की रेकी करते थे और जब चालक नींद में होता तो हथियारों के बल पर उसे बंधक बना लेते। आरोपी ट्रक चालक को तब तक अपने कब्जे में रखते जब तक की लूटा हुआ ट्रक किसी सुरक्षित स्थान पर नहीं पहुंच जाता।

बाद में चालक के हाथ पैर बांधकर सड़क किनारे फेंक देते थे। आरोपियों ने केएमपी एक्सप्रेसवे पर तीन ट्रक की लूट की वारदातों को अंजाम दिया। जिनमें से दो ट्रकों को जीपीएस लगा होने के कारण बरामद कर लिया गया। लेकिन बादली क्षेत्र के पास से लूटा हुआ ट्रक अभी तक बरामद नहीं हुआ है। साथ ही आरोपियों ने भरतपुर, मेवात और नूह से भी 3 वारदातों की बात कबूली है। तीनों आरोपी 22 से 28 साल के हैं और ट्रक लूटकर बेचने पर उन्हें जो पैसा मिलता उससे जीवन यापन करते थे।

आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा और उन्हें रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड के दौरान पूछताछ में आरोपियों से और भी कई वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद बनी हुई है। साथ ही पुलिस आरोपियों के अन्य साथियों की तलाश में भी जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *