September 19, 2024
एक दिन की बारिश से रोहतक शहर ही जलमग्न हो गया गलियों और घरों में भरा यह पानी आसमानी आफत कम और सरेआम सरकार और प्रशासन की लापरवाही ज्यादा दिखाई दे रही है। आज हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने उन सभी कॉलोनियों का दौरा किया जहां कल से बारिश का पानी भरा हुआ है। पानी भरने से दुखी लोगों की व्याथा सुनकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरकार को आड़े हाथों लिया है ।
उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार सबसे भ्रष्ट सरकार है अमृत योजना के तहत सैकड़ों करोड़ रूपया खर्च करने के बाद भी सरकार पानी निकासी की व्यवस्था तक नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि जब उनकी सरकार थी तब लोगों को ऐसी बुरी स्थिति का सामना नहीं करना पड़ा था ।उन्होंने आरोप लगाया कि हरियाणा में हर नगर निगम में घोटाले उजागर हो रहे हैं, ना नालों की सफाई की व्यवस्था है और ना ही पानी के बूस्टर चल रहे हैं ।
उन्होंने कहा कि हद हो गई है कि लोगों की स्थिति इतनी खराब होने के बावजूद भी ना तो इनके पास कोई प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे हैं और ना ही सरकार का कोई नुमाइंदा । उन्होंने अधिकारियों पर फटकार लगाते हुए कहा कि जल्द से जल्द लोगों के घरों से पानी निकालने की व्यवस्था की जाए। कल चंडीगढ़ में हुई जीएसटी की बैठक में जीएसटी की दर बढ़ाने पर उन्होंने कहा कि यह सरकार अब लोगों के जीने और मरने पर भी टैक्स लगाएगी।
वही पानी भराव की स्थिति से बेहाल लोगों का कहना है कि उन्हें हर साल इसी तरह बदतर हालत का सामना करना पड़ता है। कल जैसे ही पानी बरसने लगा उनके घरों में 2 से 3 फुट पानी तक भर गया क्योंकि ना कभी  नालों की सफाई हुई है और ना ही बूस्टर चल रहे हैं ,यहां तक कि कोई भी अधिकारी उनके फोन तक सुनने के लिए तैयार नहीं है । आखिर वह करे तो करे क्या ?  उन्होंने कहा कि 10 साल भूपेंद्र सिंह हुड्डा की भी सरकार रही तब भी ऐसे ही हालात थे और वर्तमान में बीजेपी की सरकार है तब भी है हालात बने हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *