September 19, 2024
बहादुरगढ़ एसटीएफ इंचार्ज विवेक मलिक की टीम ने 30 हजार रुपये के ईनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। आरोपी के खिलाफ कई जिलों में हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, डकैती एवं लड़ाई-झगड़ों के आधा दर्जन से अधिक मामले विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज हैं।
जानकारी के अनुसार आरोपी मोहित उर्फ विक्की पुत्र कर्मबीर रोहतक जिले के कलानौर का रहने वाला है जो अति वांछित श्रेणी का अपराधी है और रामकरण बैयापुर गिरोह का शार्प शूटर रहा है। प्रारम्भिक पूछताछ के मुताबिक शूटर मोहित उर्फ विक्की ने सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड में शामिल प्रियवर्त फौजी व अन्य के साथ मिलकर पूर्व में आपराधिक वारदातें अंजाम दी हुई हैं।
आरोपी मोहित उर्फ विक्की को सोनीपत जिलाक्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को काफी समय से आरोपी की तलाश थी। एसटीएफ इंस्पेक्टर विवेक मलिक की टीम को सीक्रेट इन्फॉर्मेशन मिली थी जिसे डेवलप करते हुए मलिक की सुपरविजन में एसटीएफ ने तेजी से काम करते हुए उसे काबू किया। उन्होंने बताया कि आरोपी पर दो अलग-अलग मामलों में ₹ 25 हजार एवं ₹ 5 हजार का ईनाम घोषित था। आरोपी के खिलाफ कुल 7 आपराधिक मामले विभिन्न पुलिस स्टेशन में दर्ज हैं। आरोपी मोहित उर्फ विक्की कलानौर, प्रिजन वैन के अंदर गैंगेस्टर विक्की बरोणा की हत्या के प्रयास के मामले में भी शामिल रहा था।
 2017 में नामी बदमाश संदीप बड़वासनी की हत्या में भी ये शामिल रहा है और उस केस में जमानत पर बाहर आते ही संदीप बड़वासनी की मौत के बाद उसकी गैंग को चला रहे अजय उर्फ बिटटू बरोणा पर सोनीपत कोर्ट में पेशी के दौरान हरियाणा पुलिस के जवान द्वारा जानलेवा हमला करवाने की साजिश में शामिल था और उसी दिन बिटटू के पिता की उसके घर गोलियां मार कर हत्या की वारदात को भी अंजाम दिया गया था।
साल 2021 में अंजाम दी गयी इन वारदातों के बाद मोहित उर्फ विक्की, सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड में शामिल रहे प्रियवर्त फौजी के साथ फरार हो गया और दोनों ने एक साथ फरारी काटी हुई है। विक्की ने पूछताछ में बताया है कि फौजी अप्रैल 2022 में इसके पास से कहीं चला गया था जिसके बारे में बाद में इसे मालूम हुआ कि वह मुसेवाला हत्याकांड में शामिल था। आरोपी से गहनता से पूछताछ कर एसटीएफ अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *