May 4, 2024

नूंह खण्ड के गांव देवला नगली में दहेज लोभीयो ने कम दान दहेज देने पर पत्नी को लटकाया फंदे पर पुलिस ने मृतक महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी नूह में पंचनामा कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है। जानकारी के अनुसार छीतर का बास मातोर जिला अलवर निवासी जुमर दीन ने अपनी लड़की वरीशा की शादी करीब 3 वर्ष पहले गांव देवला नगली में निजाम पुत्र शेरमल के संग मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार की थी।

शादी में अपनी हैसियत के मुताबिक दहेज भी दिया। लेकिन ससुराल पक्ष के लोग दहेज में दिये गए सामान से संतुष्ट नहीं थे। और वरीशा को अक्सर दहेज में दो लाख रुपये ओर मोटरसाइकिल के लिए तंग करते थे। वरीशा के परिजनों ने बताया कि 3 जून 2022 को हमारे पास सुबह करीब 9:00 बजे ससुराल पक्ष के तरफ से फोन पर बताया गया कि आप की लड़की की मौत हो चुकी है जैसे ही हमें वरीशा की मौत की सूचना मिली तो हम और हमारा परिवार गांव देवला नगली पहुंच गया। और जाकर देखा कि हमारी लड़की वरीशा मृत पड़ी हुई है, व गले पर फांसी के फंदे का निशान बना हुआ है। पीड़ित पक्ष बताया कि इस मामले की सूचना नजदीकी पुलिस चौकी जयसिंहपुर थाना सदर नूंह को दी। चौकी इंचार्ज जयसिंहपुर अनूप सिंह ने बताया कि विवाहिता के परिजनों की तरफ फोन द्वारा सूचना दी कि हमारी लड़की को गांव देवला नंगली में फांसी लगाकर मार डाला।

जैसे ही सूचना मिली हमारी टीम मौके पर पहुंच गई। और मौके का मुआयना किया। मृतक विवाहिता वरीशा के शव को कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। वही परिजनों के बयानों के अनुसार पति जैकम, सास आशिया, ससुर शेरमल ,जेठ खुर्शीद व शकूर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *