April 30, 2024
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल द्वारा कांग्रेस पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी से राज्यसभा का नामांकन दाखिल किए जाने पर हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने तंज कसते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है। मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा है कि कपिल सिब्बल का कांग्रेस में भी कुछ नहीं था और वहां (सपा) भी कुछ नहीं है, कपिल सिब्बल सिर्फ चौके-छक्के जरूर मार सकते हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को आय से अधिक संपत्ति मामले में कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने पर बिजली मंत्री ने कहा कि ओमप्रकाश चौटाला मेरे बड़े भाई हैं और उन पर चार्ज फ्रेम होने से मैं तकलीफ में हूं, लेकिन मामला न्यायिक प्रक्रिया का है इसलिए इसमें कुछ टिप्पणी मैं नहीं कर सकता। वहीं पंजाब सरकार द्वारा अपने एक मंत्री को भ्रष्टाचार के मामले में बर्खास्त करने और मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने के सवाल पर रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि करप्शन से हर आदमी परेशान है, लेकिन कोई भी सरकार बनते ही उसके मंत्री पर करप्शन का आरोप लगे, यह आश्चर्यजनक है।
इस तरह से मंत्री कमीशन रिश्वत नहीं मांगते। लेकिन हो सकता है कि उनके (पंजाब के मुख्यमंत्री मान) पास कोई ठोस सबूत हो और उसके आधार पर उन्होंने कार्रवाई की हो। कांग्रेस प्रवक्ताओं की लिस्ट पर एक दिन बाद ही रोक लगाए जाने को लेकर मंत्री ने कहा कि कांग्रेस में यही रिवाज है कि एक पक्ष लिस्ट जारी करवाता है तो दूसरा पक्ष उस लिस्ट को रोक देता है।
रणजीत सिंह चौटाला ने 29 मई को सिरसा जिला में होने वाली मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की रैली को लेकर फतेहाबाद में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया और इसके बाद मीडिया से बातचीत करते उन्होंने उक्त प्रतिक्रिया दी। चौटाला ने कहा कि 29 मई कि हमारी रैली एक बहुत अच्छी रैली होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *