October 24, 2024
हरियाणा के ऊर्जा, परिवहन और श्रम मंत्री श्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुडडा द्वारा विधानसभा चुनावों में ईवीएम पर उठाए गए सवाल तथा इस मामले में कोर्ट में जाने के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि आज हिंदुस्तान की जनता कांग्रेस नेताओं से यह जानना चाहती है कि जहां से कांग्रेस जीतती है वहां ईवीएम ठीक होती है। यदि यह जीत रहे हैं तो चुनाव आयोग या ईवीएम ठीक है, जहां जब भाजपा जीतती है तो यह चुनाव आयोग पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए। वह हुड्‌डा साहब से कहना चाहते है कि जहां से वह कह रहे हैं कि ईवीएम खराब है और वह कोर्ट में जाएंगे। ईवीएम तो वहीं है जहां से उनके विधायक जीतते हैं पहले उनकी जांच कराकर दोबारा चुनाव कराए।

श्री विज आज पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

कुमारी सैलजा द्वारा हरियाणा में लगाए जा रहे समाधान शिविर पर सवाल उठाने के मामले में कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि यदि सरकार काम करें इन्हें तब तकलीफ होती है, यदि न करें तो इन्हें तकलीफ होती है। इनकी तकलीफें तो दूर हो नहीं सकती। हमनें काम करना है और हमारे नए मुख्यमंत्री सभी समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।

कांग्रेस को हरियाणा में गलतफहमी थी, हरियाणा ने इनको गीता का ज्ञान दे दिया : कैबिनेट मंत्री अनिल विज

प्रियंका के वायनाड से नामांकन भरने पर कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रियंका यदि इतनी ही प्रचलित नेता है तो वह उत्तर प्रदेश से भागकर वायनाड से क्यों लड़ रही है। यह गलत फहमी है और इसी प्रकार की गलत फहमी इन्हें हरियाणा में भी थी और हरियाणा ने इनको गीता का ज्ञान दे दिया है।

मुझे खेल का पता है, खिलाड़ियों की राजनीति की जानकारी दी : मंत्री अनिल विज

पहलवान साक्षी मलिक द्वारा दिए गए बयान कि उसे आंदोलन के लिए उकसाया गया पर कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि मुझे खेल का पता है, खिलाड़ियों का पता है वह खेल मंत्री रहे है, उन्हें अपनी राजनीति व दूसरी राजनीतियों का पता है। मगर, उन्हें खिलाड़ियों की राजनीति की कोई जानकारी नहीं है।

फसल एमएसपी के मुताबिक खरीदी जाएगी, कहीं शिकायत आएगी तो कार्रवाई होगी : अनिल विज

कांग्रेस विधायक द्वारा एमएसपी पर फसल खरीदने के मामले में दिए गए बयान पर मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार ने कहा कि एमएसपी के मुताबिक फसल खरीदी जाएगी और कही अनियमितता आएगी तो हर जिले में एक-एक आईएएस अधिकारी लगाया गया है जो हर चीज का ध्यान रखेंगे, यदि शिकायती आएगी तो इसपर कार्रवाई होगी।

वहीं, पराली जलाने के मामले में मंत्री अनिल विज ने कहा कि मामला उच्चतम न्यायालय में है और जो आदेश दिए जा रहे हैं उसपर अमल भी किया जा रहा है। वहीं, किसानों द्वारा इस मामले में अधिकारियों को दी जा रही धमकी पर मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार या अधिकारी जो भी कर रहे है वह उच्चतम न्यायालय के आदेशों के मुताबिक कर रहे हैं और आदेशों की सभी को पालना करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *