October 24, 2024

विकास एवं पंचायत तथा खनन भूविज्ञान मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने बुधवार को असंध रोड़ स्थित मडलौडा में अपने आवास पर जन समस्याएं सुनी। इस दौरान उन्होंने मौके पर ही जन समस्याओं से संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के लिए फोन कर आवश्यक निर्देश दिए। कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि विकास की दृष्टि से इसराना हल्के सहित प्रदेश के किसी भी गांव में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। जन समस्याओं का निस्तारण करना ही उनका व भाजपा सरकार की मुख्य प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पिछले 10 वर्षो से देश व प्रदेश में अंत्योदय की भावना से कार्य कर रही है। जिसके परिणाम स्वरूप भाजपा की तीसरी बार सरकार बनी है। उन्होंने कहा कि जनता के लिए उनके व उनके परिवार के द्वार 24 घंटे खुले रहेंगे। हरियाणा प्रदेश में गांव की पंचायत को छोटी सरकार के नाम से जाना जाता है,इसलिए हर गांव का विकास स्मार्ट नीति से किया जायेगा। ग्रामीण आंचल में हर सुविधा देना ही उनका व भाजपा सरकार का मुख्य लक्ष्य होगा।

कृष्ण लाल पंवार ने खनन भूविज्ञान विभाग पर बोलते हुए कहा कि यह विभाग प्रदेश की वित्तीय रूप में बढ़ोतरी करने का काम करता है। जिस से जनता के विकास कार्यों को और तेज़ी से गति मिलती है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पंचायत एवम् विकास तथा खनन विभाग की समीक्षा बैठक की जाएगी। वहीं खनन विभाग में केन्द्र सरकार, एनजीटी तथा विभाग के नियमों के तहत कार्य किया जायेगा।

अटल सेवा केन्द्र पर मिलने वाली सेवाएं अब मिलेंगी मंत्री के आवास पर
कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि आस पास के क्षेत्र सहित पूरे इसराना हल्के की जनता को अटल सेवा केन्द्र पर मिलने वाली सेवाएं अब उनके मडलौड़ा स्थित आवास पर ही मिलेंगी। उन्होंने कहा अब उनके आवास पर हर कार्य दिवस में प्रात: 9 बजे लेकर सायं 5 बजे तक तकनीकी टीम बैठेगी। यह तकनीकी टीम समस्त जनता को अटल सेवा केन्द्र पर मिलने वाली सेवाएं मुहैया करवाएगी। इन सेवाओं में फैमिली आईडी, आधार कार्ड, वोट कार्ड, राशन कार्ड आदि से संबंधित समस्याओं का समाधान किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *