October 22, 2024

हरियाणा के विकास पंचायत एवं खनन मंत्री कृष्णलाल पंवार ने सोमवार को जिला सचिवालय परिसर में स्थित डॉ.भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के बाद कहा कि डॉ.भीमराव अम्बेडकर का जीवन समाज को समर्पित रहा है।

हमें उनके बताये गए मार्ग पर आगे चलना होगा व उनके सिद्घांतों को अपने जीवन में धारण करना होगा। इससे पूर्व उन्होंने लोक निर्माण विभाग के रैस्ट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत की व उन्हें इस प्रचंड जीत के लिए बधाई दी।

कृष्णलाल पंवार ने कहा कि जिस संगठन के कार्यकर्ता मजबूती से कार्य करते हैं उस संगठन को हमेशा सफलता की ऊंचाईयां उपलब्ध होती है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट करते हुए कहा कि तीसरी बार प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है।

इसका श्रेय पार्टी की नीतियों व कार्यकर्ताओं की मेहनत को जाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 6 हजार से ज्यादा पंचायतें है। पंचायतों के सरपंचों के कुछ ईस्यू पिछले दिनों नजर आए थे उन पर कार्य करेंगे।

विकास पंचायत एवं खनन मंत्री ने कहा कि ग्रामीण विकास को लेकर वे हमेशा चिंतीत रहे है। उन्होंने अपने पिछले कार्यकाल के दौरान इसराना विधानसभा क्षेत्र में दो दर्जन से ज्यादा पावर हाउस का निर्माण कराया। आज पूरे विधानसभा क्षेत्र के 62 गांवो में लोगों को 24 घंटे बिजली की सुविधा मिल रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुछ ही गांव ऐसे बचे है जहां 24 घंटे बिजली की सुविधा नहीं है उन गांव पर फोकस किया गया है। आने वाले समय में इन गांव में भी 24 घंटे बिजली की सुविधा उपलब्ध होगी।

कृष्णलाल पंवार ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में प्रदेश सरकार विकास के नए आयाम स्थापित करेगी और बराबरी से विकास कार्य करवाए जाएंगे। इस मौके पर सुरेन्द्र नोहरा, डॉ.नारंग ने बुके देकर मंत्री का स्वागत किया व उनका कुशल क्षेम जाना।

इस मौके पर रोहताश पंवार, पूर्व पार्षद अशोक कटारिया, योगेश भादड़, आनंद मलिक, अमित कुमार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *