October 22, 2024

भूतपूर्व विधायक एवं परिवहन मंत्री श्री असीम गोयल ने एम डी एस डी कॉलेज अंबाला सिटी के प्रांगण में नवनिर्मित श्री सनातन धर्म आरोग्य केंद्र का अपने कर कमलों से उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने कॉलेज में नवनिर्मित जिम एवं आरोग्य केंद्र का मुआयना भी किया व आरोग्य केंद्र में लगाई गई एक्यूप्रेशर मशीन, जकूजी और सोना बाथ की भी जांच की।

उन्होंने इस नव निर्माण के लिए कॉलेज मैनेजमेंट कमेटी और कॉलेज के रेड क्रॉस यूनिट के इंचार्ज डॉ सीमा सिंघल,डॉक्टर जसप्रीत कौर एवं श्री कुलभूषण सहगल की प्रशंसा की। पूर्व राज्य मंत्री असीम गोयल के सम्मान में श्री सनातन धर्म सभा अंबाला शहर और कॉलेज के यूथ रेड क्रॉस क्लब के द्वारा रंगारंग शिलान्यास कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था, जिसमें श्री सनातन धर्म सभा के प्रधान श्री नरेश अग्रवाल, एमडीएस कॉलेज मैनेजमेंट कमेटी के प्रधान श्री अरविंद अग्रवाल, सेक्रेटरी श्री संतलाल,ट्रेजरर‌ श्री अनित बिंदल, एमडीएस कॉलेज की प्राचार्य श्रीमती  कर्मजीत कौर और श्री सनातन धर्म सभा के गणमान्य सदस्य श्री गिरधारी लाल, श्री हिमांशु अग्रवाल, श्री अनुभव अग्रवाल,श्री अनुज अग्रवाल व अन्य गणमान्य सदस्य उपस्थित थे।

कार्यक्रम की शुरुआत कॉलेज की छात्राओं द्वारा रंगारंग हरियाणवी नृत्य की प्रस्तुति द्वारा की गई। इसके बाद कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के अंबाला जोन के जोनल यूथ फेस्टिवल की एमडीएस कॉलेज की विजेता भांगड़ा टीम ने मनमोहक प्रस्तुति दी जिसमें मंच का संचालन डॉक्टर नीलम ने किया। शिलान्यास कार्यक्रम के मुख्य अतिथि असीम गोयल ने सनातन धर्म सभा अंबाला शहर को उनके लोक कल्याणकारी कार्यों के लिए बधाई दी और उन्होंने अपने संबोधन में प्राकृतिक चिकित्सा को भारत के ऋषि मुनियों की पूरे विश्व को अनमोल देन बताया।

नरेश अग्रवाल ने कहा कि श्री सनातन धर्म आरोग्य केंद्र का उद्घाटन करने के बाद इसे जनता की सेवा में समर्पित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस आरोग्य केंद्र में एक्यूप्रेशर, मेडिटेशन एवं फिजियोथैरेपी की पद्धतियों के द्वारा कोई भी व्यक्ति अपना इलाज करवाने के लिए आ सकता है। श्री अनुभव अग्रवाल ने अपने संबोधन में शरीर को एक मंदिर के समान बताते हुए कहा कि एक स्वस्थ शरीर से ही समाज सेवा संभव है। एमडीएस कॉलेज की प्राचार्य श्रीमती कर्मजीत कौर ने सनातन धर्म सभा को उनकी इस परोपकारी पहल के लिए बधाई दी। कॉलेज मैनेजमेंट कमेटी के प्रधान श्री अरविंद अग्रवाल, सनातन धर्म सभा अंबाला शहर के प्रधान श्री नरेश अग्रवाल, कॉलेज की प्रिंसिपल एवं वाइस प्रिंसिपल क्रमश श्रीमती कर्मजीत कौर और श्रीमती निशु बंसल, कॉलेज रेड क्रॉस यूनिट के इंचार्ज डॉक्टर सीमा सिंघल एवं डॉक्टर जसप्रीत कौर ने शाल भेंट करके कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री असीम गोयल का सम्मान किया।

इस दौरान सौ गणमान्य अतिथियों ने कार्यक्रम में शिरकत की और कॉलेज की रेड क्रॉस सोसाइटी और अन्य सोसाइटी के 300 से अधिक विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *