September 19, 2024
आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता और वरिष्ठ प्रदेश अध्यक्ष अनुराग ढांडा ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने पर खुशी जाहिर की।
डॉ सुशील गुप्ता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह फ़ैसला भाजपा के मुंह पर करारा तमाचा है। कोर्ट ने साफ कहा है कि केंद्र सरकार ने जांच एजेंसियों को ‘पिंजरे का तोता’ बनाकर रखा हुआ है। सीबीआई पिंजरे के तोते की तरह काम कर रही है। कोर्ट के इस फैसले ने देश को संदेश दिया है कि अगर कोई तानाशाही चलाएगा और एजेंसियों का दुरुपयोग करेगा तो संविधान उसकी रक्षा करेगा।
उन्होंने कहा कि भाजपा की मंशा थी कि केजरीवाल जेल में रहें। इसलिए उसने ईडी मामले में बेल मिलने के तुरंत बाद सीबीआई से उन्हें गिरफ्तार करवा दिया। लेकिन अब भाजपा सुप्रीम कोर्ट के सामने एक्सपोज हो गई है कि वह ईडी-सीबीआई का खुलेआम दुरुपयोग कर रही है।

उन्होंने कहा कि  दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई के संबंध में सुप्रीम कोर्ट का फैसला कई मायनों में महत्वपूर्ण है। सबसे पहले, यह आम आदमी पार्टी, दिल्ली सरकार और दिल्ली के हर परिवार के लिए एक बड़ी राहत की बात है। अरविंद केजरीवाल भाजपा के तमाम कुचक्रों के बाद बाहर आएं हैं।

भाजपा की तमाम साजिशें असफल हो गई हैं। यह केवल अरविंद केजरीवाल की जमानत की बात नहीं है, बल्कि आज सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा को भी एक बहुत बड़ा संदेश दिया है कि उसे अपनी तानाशाही बंद करनी पड़ेगी।

अनुराग ढांडा ने कहा कि हम पहले दिन से कह रहे हैं कि यह पूरा मामला झूठ की बुनियाद पर खड़ा किया गया है। इस झूठ को बनाने और फैलाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार जिम्मेदार है। देश की तानाशाही हुकूमत ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को बदनाम करने और खत्म करने के लिए ईडी और सीबीआई के साथ झूठ का पहाड़ खड़ा किया।

लेकिन पहले मनीष सिसोदिया की रिहाई, फिर बाकी सारे लोगों की रिहाई और अब हमारी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की जमानत ने यह साबित कर दिया है कि भाजपा के झूठ का पहाड़ ध्वस्त हो चुका है।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में साफ कहा कि जब केजरीवाल को ईडी मामले में जमानत मिल गई, तो 22 महीने बाद सीबीआई जागी। कि अब उसे केजरीवाल को गिरफ्तार करना है। इसका मतलब यह गिरफ्तारी ईडी-सीबीआई की जांच के लिए नहीं की गई थी। उनकी गिरफ्तारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कराई गई गिरफ्तारी थी।

हर तानाशाही का अंत होता है। तानाशाह झुकते हैं, उन्हें झुकाने वाला चाहिए और वह व्यक्ति अरविंद केजरीवाल हैं। भाजपा उन्हें जेल में रखकर उनके हौसले नहीं तोड़ सकती है। यह आम आदमी पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता के लिए बहुत खुशी का क्षण है। यह पूरे देश और दिल्ली के लिए भी बहुत खुशी का क्षण है। अब हम हरियाणा के चुनावी रण में भाजपा को बुरी तरह पराजित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *