September 20, 2024

हरियाणा समेत पूरे देश की तरक्की में पंजाबी समाज का अग्रणी योगदान रहा है। इसलिए कांग्रेस ने हमेशा पंजाबी समाज को पूरा मान-सम्मान और प्रतिनिधित्व दिया, लेकिन बीजेपी सरकार समाज को उसके अधिकार देना तो दूर सुरक्षा तक मुहैया नहीं करवा पाई।

हरियाणा में अपराध इस कद्र बेकाबू है कि व्यापारियों को जिंदा रहने के लिए बदमाशों को फिरौती देनी पड़ती है। इसलिए हमने ठाना है कि कांग्रेस की सरकार बनते ही प्रदेश से अपराध का खात्मा करेंगे और हरियाणा में बदमाशों को नहीं रहने देंगे।

यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा आज करनाल में वीर शहीद मदनलाल ढींगड़ा जी के स्मरण दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय पंजाबी समाज सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान, वरिष्ठ नेता राज बब्बर, अशोक अरोड़ा, बीबी बतरा, सुभाष बतरा और कुलदीप शर्मा समेत पार्टी व पंजाबी समाज के कई बड़े नेता मौजूद रहे। प्रदेशभर से आए पंजाबी समाज के नेताओं व गणमान्य व्यक्तियों ने आज विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को पूर्ण समर्थन देने का ऐलान किया।

हुड्डा समेत तमाम नेताओं ने शहीद मदनलाल ढींगड़ा जी को नमन किया और उनके जीवन से प्ररेणा लेकर देश सेवा के प्रति समर्पण की बात कही। अपने संबोधन में हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर पंजाबी समाज की मांगों को पूरा किया जाएगा और समाज के लिए एक अलग कल्याण बोर्ड का गठन होगा। इसका चेयरमैन समाज के ही वरिष्ठ नेता को बनाया जाएगा, जो पंजाबी समाज के मुद्दों व मांगों से पूरी तरह वाकिफ हो।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि कांग्रेस सरकार के दौरान पंजाबी समाज को हमेशा उचित हिस्सादारी दी गई थी। चाहे लोकसभा, विधानसभा की टिकटें हों, मंत्रिमंडल में स्थान हो, बोर्ड व निगमों की प्रधानी हो या मुख्यमंत्री कार्यालय में नियुक्ति हो, हमेशा कांग्रेस सरकार में समाज को न्यायसंगत भागीदारी मिली।

इस बार के लोकसभा चुनाव में भी पार्टी ने पंजाबी समाज के दो नेताओं को अपना उम्मीदवार बनाया। इसी तरह सेक्टर-13 में शहीद मदनलाल ढींगड़ा जी के स्टेच्यू की स्थापना से लेकर कल्पना चावला के नाम से मेडिकल कॉलेज तक बनवाने के तमाम कार्य कांग्रेस ने किए। लेकिन बीजेपी की सरकार ने शहीद के स्टेच्यू को भी विस्थापित कर दिया और कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज का नाम भी बदले जाने की कोशिश की।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि 2005 में जब कांग्रेस की सरकार बनी थी तो हरियाणा में जेल से राज चलता था और अपराधी बेखौफ वारदातों को अंजाम देते थे। लेकिन कांग्रेस सरकार ने कानून व्यवस्था का राज स्थापित किया और बदमाशों को उनके किए की सजा दिलाई और हरियाणा छोड़ने पर मजबूर कर दिया।

उसका नतीजा यह हुआ कि यहां व्यापारी समेत प्रत्येक वर्ग को सुरक्षित माहौल मिला। सबने खूब मेहनत की, जिसके चलते हरियाणा 2014 तक प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने और विकास के हर पैमाने पर देश का नंबर वन राज्य बन गया। लेकिन जैसे प्रदेश में बीजेपी की सरकार आई तो फिर से हरियाणा में बदमाश और गैंगस्टर सक्रिय हो गए।

उन्होंने कारोबारियों और आम नागरिकों का जीना दूभर कर दिया। गोलीबारी, धमकी व फिरौती की वारदातें रुटीन की घटनाएं हो गई हैं। इसीलिए आज हर वर्ग बीजेपी को सत्ता से बेदखल करके फिर से हरियाणा में कानून व्यवस्था का राज स्थापित करना चाहता है। हर वर्ग मानता है कि यह काम सिर्फ कांग्रेस कर सकती है। कांग्रेस संपूर्ण पंजाबी समाज से भी सत्ता परिवर्तन के इस शुभ कार्य में पूर्ण सहयोग की अपील व उम्मीद करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *