September 20, 2024

गाँव दाहा के सरकारी स्कूल में घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण व पूर्व मेयर रेनू बाला गुप्ता ने 12 कमरों की दो मंजिला भवन के निर्माण कार्य की शुरुआत की। इस भवन के बनने से ग्रामीण बच्चों को लाभ मिलेगा। ग्रामीणों और स्कूल के बच्चों की पुरानी मांग पूरी होने पर ग्रामीणों ओर स्कूली बच्चों ने विधायक हरविंद्र कल्याण के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सैनी का आभार व्यक्त किया।

बता दे कि गांव दाहा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मे बच्चों की संख्या के अनुसार पुरानी बनी हुई बिल्डिंग की क्षमता कम पड़ रही थी जिसकी मांग ग्रामीणों ने विधायक कल्याण के सामने पिछले दिनों रखी थी, बिधायक कल्याण ने उनकी मांग को गंभीरता से लेते हुए नये भवन के लिय लगभग सवा करोड़ की राशि मंजूर कराई। इस भवन के बनने से बच्चों एवं स्कूल के स्टॉफ को काफी राहत मिलेगी।

इस मौके पर विधायक हरविंद्र कल्याण ने बताया कि इस विद्यालय में लगभग 600 बच्चे पढ़ते है बच्चों की बढ़ती संख्या को देखते हुए नई बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है। इसके साथ ही बच्चों के लिए एक मल्टी एक्टिविटी हाल तथा शैड भी बनाया जायेगा जिससे बच्चों को हर गतिविधि को देखने व करने का अवसर मिलेगा।

विधायक कल्याण ने संबंधित विभाग के अधिकारियो को निर्देश दिए कि कार्य को पूरी गुणवत्ता के साथ तेजी से पूरा किया जाये। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी सुदेश कुमारी, राजेंद्र सिरसी, अजय राणा, मंजीत जोगी, राम मेहर, रविन्द्र शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *