September 20, 2024

सेवाभाव के कार्यों में हमेशा आगे रहने वाली एवं जरूरतमंदों की मदद में अहम भूमिका अदा करने वाली टीम दीपेंद्र ने पिछले वर्ष की तरह अब भी प्रदेश में 11 लाख पौधे रोपित करने का फैसला लिया है। हरियाणा प्रदेश के सभी जिलों में टीम दीपेंद्र से जुड़े समर्थक प्रदेश संयोजक अमित बराना के नेतृत्व में पौधे रोपित करेंगे।

अबकी बार टीम दीपेंद्र ने पूरे प्रदेश में 11 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। प्रदेश भर में टीम दीपेंद्र से जुड़े सभी सदस्य पौधे रोपित करने के साथ-साथ स्कूलों, कार्यालयों, शिक्षण संस्थानों के अलावा कार्यालयों में पौधे वितरित करेंगे। जानकारी देते हुए जिला परिषद के वार्ड नंबर-5 से जिला पार्षद एवं टीम दीपेंद्र के प्रदेश संयोजक अमित बराना ने बताया कि सांसद दीपेंद्र हुड्डा से हुई मुलाकात के दौरान टीम दीपेंद्र के सदस्यों ने यह फैसला लिया।

अब टीम दीपेंद्र से जुड़े सभी सदस्य हरियाणा प्रदेश को हरा-भरा रखने और पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने में अहम योगदान देंगे। इसके लिए 11 लाख पौधे रोपित करने का लक्ष्य रखा गया है, जो लगाए जाऐंगे और वितरित भी किए जाऐंगे। कांग्रेस नेता अमित बराना ने बताया कि मौजूदा हालात में पर्यावरण को भी नुकसान पहुंच रहा है, ऐसे में नुकसान की भरपाई करने के लिए ही टीम दीपेंद्र से जुड़े सभी सदस्य घर-घर जाकर पौधे वितरित करेंगे और पौधारोपण अभियान चलाकर पौधे लगाकर उनकी सुरक्षा का भी जिम्मा उठाऐंगे।

जिला परिषद के वार्ड नंबर-5 से जिला पार्षद एवं टीम दीपेंद्र के प्रदेश संयोजक अमित बराना ने बताया कि टीम से जुड़े सभी सदस्य सांसद दीपेंद्र हुड्डा के निर्देशानुसान जल्दी ही इस अभियान की पहल करेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यकताओं में इस अभियान को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। इस अभियान में टीम दीपेंद्र से जुड़े सभी जिलों के कई सदस्य भी सहयोग देंगे।

बाक्स
कोरोना से बचाव में की थी महारथ हासिल :- जिला परिषद के वार्ड नंबर-5 से जिला पार्षद एवं टीम दीपेंद्र के प्रदेश संयोजक अमित बराना ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में संसाधनों की कमी से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए टीम दीपेंद्र हुड्डा निरंतर सक्रिय रही थी।

उस समय पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र हुड्डा और सांसद दीपेंद्र हुड्डा के कुशल नेतृत्व में दीपेंद्र टीम गांव गांव जाकर मरीजों को नवजीवन प्रदान कर रही थी, यही नही प्रदेश में टीम की ओर से दस ऑक्सीजन कंसंट्रेटर वितरित किए गए थे। अब पर्यावरण को पहुंचे नुकसान की भरपाई के लिए टीम दीपेंद्र ने हरियाणा प्रदेश भर में 11 लाख पौधे लगाने और वितरित करने का लक्ष्य रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *