October 6, 2024

कैथल पुलिस द्वारा आमजन को नशा ना करने बारे जागरूक करने के लिए मुहिम चलाई हुई है। इस मुहिम तहत प्रत्येक डीएसपी, एसएचओ व नशा जागरूकता पुलिस टीम द्वारा प्रतिदिन जिला को नशा मुक्त बनाने के लिए आमजन को जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार को गांव कलरमाजरा मे नशा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमे डीएसपी गुहला कुलदीप बेनीवाल, चीका एसएचओ सब इंस्पेक्टर सुरेश कुमार, एएनसी स्टॉफ प्रभारी एसआई बलराज सिंह व अन्य पुलिस कर्मचारी तथा ग्रामीण मौजूद रहे। इस दौरान डीएसपी कुलदीप बेनीवाल ने कहा कि पुलिस प्रशासन की ओर से नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम में आमजन आगे आकर अपनी अग्रणी भूमिका निभाए तथा और अधिक भागीदारी सुनिश्चित करें ताकि नशे को समाज से पूरी तरह से खत्म किया जा सके।

उन्होंने कहा कि जिला पुलिस सभी गांवों में युवाओं को खेल प्रतियोगिताओं के माध्यम से नशे से दूर रहने का संदेश दे रही है, जिसके काफी सार्थक परिणाम आ रहे है। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस नशे के खिलाफ लगातार जागरूकता अभियान चला रही है, जो जिले में आमजन तथा युवा वर्ग को जागरूक करने के लिए एसआई कर्मबीर सिंह, एएसआई ओमप्रकाश, एचसी सुनील कुमार, एचसी गुरलाल, महिला सिपाही रीतु तथा होमगार्ड शमशेर सिंह की टीम का गठन किया गया है।

जिनके द्वारा इस मुहिम के तहत युवाओं तथा आम लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करने के लिए लगातार सेमिनार, गोष्ठियों तथा खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। डीएसपी ने कहा कि नशा समाज को लगातार खोखला कर रहा है। पुलिस विभाग नशा मुक्त हरियाणा मुहिम तहत निरंतर रूप से नशा तस्करों पर शिकंजा कसा रहा है।

किसी भी नशा तस्कर को बक्शा नहीं जाएगा। नशा तस्कर इस प्रकार के धंधे को छोड़कर समाज की मुख्यधारा में शामिल हो। नशा समाज के लिए एक गंभीर चुनौती और बड़ी समस्या है और इस चुनौती से निपटने के लिए समाज के प्रत्येक वर्ग को आगे आकर अपनी अग्रणी भूमिका निभानी होगी। उन्होंने कहा कि नशा बेचने वालों की असली जगह जेल है, इसलिए नशे का कारोबार करने वालों की सूचना निःसंकोच होकर पुलिस को दें।

ग्रामीणों द्वारा आश्वासन दिया गया की पुलिस की इस जनकल्याणकारी मुहीम मे वो साथ देंगे। गांव मे किसी प्रकार का नशा नहीं बिकने देंगे, अगर कोई नशा बेचता पाया गया तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को देकर उसको पकड़वाने का काम करेंगे। ग्रामीणों ने कहा की पुलिस द्वारा चलाई जा रही जागरूकता मुहीम के सार्थक परिणाम सामने आ रहे है, बहुत से लोग नशा छोड़ चुके है लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *