September 22, 2024

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से संवाद करते हुए सोनीपत जिले की निशु ने आदर्श विद्यार्थी के गुणों के बारे में सवाल पूछा, जिस पर मुख्यमंत्री ने बड़ी सहजता से विद्यार्थियों को प्रेरणा देते हुए कहा कि आदर्श विद्यार्थी वह होता है, जो अपने कर्म को महत्व देता है और अपने लक्ष्य को निर्धारित करके जीवन में आगे बढ़ता है।

इसी प्रकार से रेवाड़ी की एकता ने अंग्रेजी के महत्व के बारे में सवाल पूछा, जिस पर मुख्यमंत्री का कहना था कि जीवन में आगे बढऩे के लिए केवल अंग्रेजी ही जरूरी नहीं है, हिन्दी हमारी मातृभाषा है, इससे भी हम आगे बढ़ सकते हैं।

बशर्ते हमें भाषा का पूर्ण ज्ञान होना जरूरी है और हमें अपनी मातृभाषा से प्यार करना चाहिए। आज के समय में तो बड़े से बड़े पदों के लिए, शिक्षण संस्थानों में दाखिला लेने के लिए क्षेत्रीय भाषाओं में परीक्षा शुरू हो गई है।

        इस मौके पर हरियाणा शिक्षा बोर्ड भिवानी के चेयरमेन डॉ. वी.पी यादव, भाजपा के जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के निदेशक डॉ. एन. के. गर्ग, उपायुक्त उत्तम सिंह, पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

इस मौके पर हरियाणा शिक्षा बोर्ड भिवानी के चेयरमेन डॉ. वी.पी यादव, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एडवोकेट वेद पाल ,भाजपा के जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा,  ओ एस डी संजय बठला  ,पूर्व मेयर रेनू बाला गुप्ता,  कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के निदेशक डॉ. एन. के. गर्ग, उपायुक्त उत्तम सिंह, पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *