September 21, 2024

हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि शहर में ट्रैफिक जाम जैसी समस्या से निजात दिलाने के लिए अब नगर परिषद की तरफ से नई ट्रैफिक लाईट और बिलंकर लगाने की योजना तैयार की है। इस परियोजना पर अनुमानित लागत 70 लाख रुपए आएगी। इस परियोजना को अंतिम अनुमति के लिए प्रदेश सरकार के पास भेजा गया है।

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने रविवार को सर्किट हाउस में बातचीत कर रहे थे। राज्यमंत्री ने कहा कि  पिपली चौक और नए बस स्टैंड पर यातायात प्रबंधन को बेहतर बनाने के लिए नगर परिषद द्वारा थानेसर शहर में नई ट्रैफिक लाइट प्रणाली पर 70 लाख रुपये का बजट खर्च किया जाएगा।

इस मार्ग पर यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए सेंसर आधारित ट्रैफिक लाइटें लगाई जाएंगी। इस मार्ग पर फिलहाल पिपली, नए बस स्टैंड और उमरी चौक पर लगी लाइटें पिछले कई सालों से बंद पड़ी हैं। उन्होंने कहा कि नई लाईट और बिलंकर की परियोजना को जल्द ही सभी जरूरी मंजूरी मिल जाएगी और बजट भी जारी हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि  शहर में यातायात जाम की समस्या को हल करने के लिए, ट्रैफिक लाइट्स लगाने के लिए स्थानों की पहचान करने और सुझाव देने के लिए ट्रैफिक पुलिस सहित एक समिति का गठन किया गया था।

इन जगहों पर जल्द ही नई सेंसर आधारित ट्रैफिक लाइटें लगाई जाएंगी, जिसके लिए प्रशासनिक मंजूरी के लिए एक फाइल उच्च अधिकारियों को भेजी गई है। एक सप्ताह में मंजूरी मिलने की संभावना है और फिर काम शुरू हो जाएगा।

पहचाने गए स्थानों पर यातायात व्यवस्था के सफल कार्यान्वयन के बाद, शहर में सुचारू यातायात प्रवाह सुनिश्चित करने के लिए और अधिक क्षेत्रों को कवर किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *