October 6, 2024

Oplus_0

हरियाणा के परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल के प्रयासों की बदौलत लगभग 20 साल बाद एक बार फिर अंबाला में लोकल रूट की बसों का संचालन शुरू हो गया है। अंबाला के नावल्टी चौक से शुरू होकर यह लोकल बस

अंबाला शहर के विभिन्न इलाकों से होते हुए अंबाला कैंट बस स्टैंड तक जाएगी। इन बसों के संचालन से अंबाला शहर और छावनी के हजारों लोगों को लाभ मिलना निश्चित है।
वहीं बसों के चलने का आम जनता भरपूर लाभ उठा रही है। सुबह के समय की बात करें तो ज्यादातर विद्यार्थी अपने शिक्षण संस्थान तक पहुंचने के लिए इन बसों का उपयोग कर रहे है।
लगभग 20 साल बाद अब अंबाला में लोकल रूट पर बसों का संचालन शुरू हो गया है। बीते दिनों हरियाणा के परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने जनता की डिमांड और सहूलियत को देखते हुए लोकल रूट की बसों संचालन करने के निर्देश दिए थे, जिन पर अमल करते हुए विभाग द्वारा अब अंबाला शहर और अंबाला कैंट के मुख्य मार्गो पर लोकल बस सर्विस का संचालन शुरू कर दिया है।
इन बसों के चलने से रोज़ाना अंबाला शहर और अंबाला छावनी सफर करने वाले हजारों यात्रियों को लाभ मिलना शुरू हो गया है। बसों में सफर करने वाले यात्रियों की माने तो इन लोकल बसों के चलने का उन्हें बहुत फायदा हो रहा है। लोगों का कहना है कि वो कम समय और कम खर्च में अपनी मंजिल तक पहुंच पा रहे हैं।
लोकल रूट पर शुरू हुई बस सर्विस की जानकारी देते हुए अंबाला छावनी बस अड्डा इंचार्ज अजीत ने बताया की लंबे समय के बाद जनता की सहूलियत को देखते हुए लोकल रूट पर बसों को शुरू किया गया है।
ये बस अंबाला शहर के नावल्टी चौक से लेकर अंबाला कैंट तक चलाई गई है। बस नावल्टी चौक से चलकर कपड़ा मार्किट , अग्रसेन चौक, पॉलिटेक्निक चौक, प्रेम मगर, मॉडल टाउन अंबाला शहर से होते हुए अंबाला कैंट पहुंचेगी। रोज़ाना दिन में बस 8 चक्कर इस रूट पर लगाएगी। फिलहाल मार्किट को देखते हुए मिनी बस चलाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *