October 6, 2024

मानसून सिर पर है और अम्बाला की ड्रैन और ज्यादातर नाले नालियाँ अभी भी गाद से भरे पड़े हैं और प्रशासन व परिवहन मंत्री दावा कर रहे हैं युद्ध स्तर पर सफाई अभियान जारी है, लेकिन धरातल पर कोई काम‌ नजर नहीं आ रहा।

उपरोक्त शब्द कांग्रेस मैनीफैस्टो कमेटी के सदस्य व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व कोषाध्यक्ष रोहित जैन ने आज अम्बाला शहर के अम्बिका देवी मंदिर के सामने जनसंवाद करते हुए कहे। जैन ने स्थानीय निवासियों की समस्याओं को जाना व निवासियों ने जैन को नाले नालियों की हालत से अवगत करवाया, उन्होंने जैन को बताया कि अभी तक नालों मैं गाद जमी है और सफाई नहीं हुई ।

जैन ने स्वयं मौके पर पहुंचकर क्षेत्र का जायजा लिया और सभी नाले कई कई फुट गाद से भरे मिले। नालियां कूड़े से ब्लॉक मिली। जैन ने कहा की परिवहन मंत्री और उनकी टीम सिर्फ दिखावा कर रहे हैं जबकि हालत बदतर हैं, हर पांच मिनट की बारिश में आर्य चौक पर इलाहाबाद बैंक से जगाधरी गेट तक सड़को पर पानी भर जाता है, इसका कारण नालों की ठीक से सफाई न होना है ।

परिवहन मंत्री के शहर की तर्ज पर गावों में भी ड्रेन  डालने के बयान पर जैन ने कहा कि माफ को मंत्री जी शहर की तर्ज पर अगर गावों में भी सीवरेज़ डालेगी तो शहर की तरह गावों के लोग भी खून के आँसू रोयेंगे क्योंकि इस सरकार के पास लोगों का काम करने के लिए न तो नियत है न नीति ।

जैन‌ ने मेयर पर भी निशान साधा और कहा कि बेहद शर्म की बात है कि जिस काम के लिए जनता ने फर्स्ट सिटिज़न ऑफ सिटी (मेयर) चुना वही अपनी जिम्मेदारियों से पीछे हटते नजर आ रहे हैं काम के नाम पर चिट्ठी भेजने की खानापूर्ति कर रही हैं और मानसून के समय एक भी बार आकर शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा  नहीं लिया ।

अंबाला में ट्रिपल इंजन सरकार है लेकिन सफाई व्यवस्था न होने के कारण अंबाला ने पिछली बार सन 2023 में बाढ़ झेली थी। आलम इस बार भी ऐसा ही है । अम्बाला शहर में वर्तमान में जो छोटे- बड़े नाले-नालियों की सफाई का कार्य चल रहा है वह सही ढंग से नहीं हो रही है, नालों की सफाई केवल उपर से ही की जा रही है लेकिन नालों के अंदर गाद भरी पड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *