September 19, 2024

रविवार को राष्ट्रीय वाल्मीकि महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष एवं समाजसेवी रामदिया चावरिया की अगुवाई में पांचवां विशाल सम्मेलन आयोजित किया गया। सबसे खास बात यह रही कि लोकसभा चुनाव में कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे अभय सिंह चौटाला का मंच से समर्थन का ऐलान किया गया।

इस आयोजन में विशिष्ठ अतिथि के तौर पर इनेलो प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा, रॉयल वाल्मीकि आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विशाल चावरिया व लोकचेतना मंच के प्रदेश अध्यक्ष विक्की परोचा ने भाग लिया। अभय चौटाला ने कहा कि वाल्मीकि समाज के लोग उनसे मिले तो उन्हें विश्वास दिलवाया था कि जब भी टिकट दी जाएंगी, समाज के लोगों का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

इसी कारण पार्टी ने वाल्मीकि समाज से नेताओं को टिकट देने का काम किया है। न तो कांग्रेस और न ही भाजपा ने बाबा साहब को मान-सम्मान दिया। चौधरी देवीलाल ने 1989 में संसद के सेंट्रल हाल में बाबा साहब अंबेडकर का चित्र लगवाया। बाबा साहब को भारत रत्न देने के निर्णय भी चौधरी देवीलाल का हाथ था।

कांग्रेस व भाजपा ने हमेशा अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग को दबाने का काम किया है। इनेलो ने हमेशा 36 बिरादरी को आगे लाने का काम किया है। अभय सिंह चौटाला ने भाजपा के उम्मीदवार के बारे में कहा कि आज जिंदल यदि हेलीकॉप्टर खरीदता है तो उसे पांच प्रतिशत जीएसटी देना पड़ता है लेकिन किसान ट्रैक्टर ट्राली खरीदे तो उसे 18 से 23 प्रतिशत जीएसटी देना पड़ता है।

भाजपा अनुसूचित समाज के साथ साथ किसान विरोधी सरकार है। उन्होंने अपील की कि आगामी 25 मई को चश्मे के सामने का बटन दबाकर विजयी बनाएं। इस चुनाव में अपनी वोट की ताकत का एहसास करवाएं कि आप सरकार बदल सकते हैं।

कार्यक्रम में रॉयल वाल्मीकि आर्मी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुल्तान चावरिया, कस्टम एवं जीएसटी में एसपी राजेंद्र परोचा, डीएसपी अशोक, समाजसेवी जाने-माने चिकित्सक डा. एमएस शाह, समाजसेवी चिकित्सक डा. डीपी गुप्ता, कौमी सीनी मित के प्रधान गुरुबक्ष सिंह शेरगिल, हिसार से विक्की टांक, पिहोवा से विक्की एमसी, चीका से रिंपी एमसी, इतिहासकार रमेश पुहाल, लेबर विभाग में डिप्टी डायरेक्टर सुरेंद्र पठानिया, शिक्षा एवं जन कल्याण समिति के प्रधान मास्टर सत्यवीर वाल्मीकि, ऑडिटर रेखा वाल्मीकि एवं लेखा अधिकारी राजेंद्र मलिक सहित अनेक गणमान्य लोग इस कार्यक्रम में मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *