May 18, 2024
इसी तरह, अभी पीछे 12 मार्च को मंत्रिमंडल का बदलाव हुआ और जो पहले मुख्यमंत्री थे श्री मनोहर लाल खट्टर, क्या कारण रहे कि उनको बदला गया? के प्रश्न के उत्तर में विज ने कहा कि  देखिए, मुझे इसके बारे में मालूम नहीं है और ना ही मुझे इस बारे में किसी ने कोई बात सांझा की कि आज हमारा मुख्यमंत्री बदल जाएगा।
मुझे नहीं मालूम था मैं सबसे सीनियर हूं और मैं छह बार विधायक रहा हूं और बाकी मेरे से आदि बार के भी विधायक नहीं है लेकिन शायद बाकियों को पता हो और मुख्यमंत्री को तो अवश्य पता होगा।
उन्होंने कहा कि “मैं मुख्यमंत्री जी की कार में बैठकर गवर्नर हाउस त्यागपत्र देने गया हूं तब भी उन्होंने मुझे नहीं बताया। इस बारे क्या निर्णय लिया गया है, किसने निर्णय लिया है क्यों बदला गया है किस लिए बदला गया है, इस बारे में मेरे साथ कोई बात साझा नहीं की गई, तो इस बारे में मेरे को कोई जानकारी नहीं है”।
इधर, आप मुख्यमंत्री के साथ कार में त्यागपत्र देने गए, उसके बाद विधायक दल की बैठक हुई उसमें भी आप गए और विधायक दल की बैठक के बाद आप गुस्से में बाहर निकल आए और मीडिया कर्मियों के साथ कोई आपने बातचीत नहीं की और कोई सवालों का जवाब नहीं दिया, क्या कारण थे?
के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि “ऐसा कुछ नहीं हुआ, कोई गुस्सा नहीं था मैं बहुत आराम से अंदर से आया और मेरे को यही था कि मेरे साथ कुछ शेयर नहीं किया गया। जब आपको मेरे पर भरोसा ही नहीं है तो आपके साथ बैठकर काम करना मुश्किल है आसान नहीं है।
जब आप लोगों को मुझ पर भरोसा ही नहीं है तो मैं यह कह कर आया था कि मैं इस कैबिनेट में शामिल नहीं होऊंगा और मैं यह कह कर आया था। मीडिया को यह बात नहीं बतानी थी क्योंकि यह पार्टी के अंदर की बात थी”।
इसी प्रकार, जब नए मुख्यमंत्री शपथ ले रहे थे तब तक आप अंबाला आ चुके थे और हमने भी टीवी पर देखा कि आप गोलगप्पे खा रहे हैं और एक बच्ची को गोदी में लिया हुआ है और जहां तक सुनने में आ रहा है कि आपको उप मुख्यमंत्री बनाने की बात थी क्या आपसे यह बात शेयर की गई थी?
के प्रश्न के संबंध में विज ने कहा कि “देखिए, मुझसे किसी ने शेयर नहीं किया था और ना ही किसी ने मुझे बताया था और मुझे पूरी तरह से अंधेरे में रखा गया और जब ऐसी स्थिति थी कि जब आप इतना बड़ा निर्णय ले रहे हो और आप अपने साथी के साथ इस बात को सांझा भी नहीं कर रहे हो, इसका मतलब आप हमारे पर विश्वास नहीं कर रहे है।
अगर विश्वास नहीं है तो साथ रहकर काम करना बड़ा ही मुश्किल है। उप- मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर मेरे सामने कोई बात नहीं आई और मेरे को किसी ने नहीं कहा है”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *