October 22, 2024
पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने कहा कि हर घर रोजगार दिलाना है और यह तभी संभव हो पाएगा, जब अंबाला में आईएमटी स्थापित हो।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2009 में अंबाला में आईएमटी बनाने की घोषणा हो गई थी और बकायदा जमीन भी एक्वायर करनी शुरू कर दी गई थी, लेकिन कुछ कांग्रेसी नेताओं ने अपनी राजनीति चमकाने के लिए आईएमटी का विरोध किया और युवाओं से रोजगार का अधिकार छीन लिया।
शर्मा ने कहा कि यदि उस समय अंबाला में आईएमटी लग चुका होता तो अब तक करीब 20 हजार युवाओं को रोजगार मिल चुका होता।
पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा अंबाला शहर विधानसभा क्षेत्र के गांव जनेतपुर, जोधपुर-जंधेड़ी, बालापुर, कलावड़, दानीपुर, काठगढ़, छपरा, कंगवाल, रोशनपुर व भुड़गपुर सहित अन्य गांवों में लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान विनोद शर्मा ने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 11वीं व 12वीं के विद्यार्थियों को साइकिलें वितरित की।
शर्मा ने कहा कि उन्होंने महसूस किया था कि 11वीं व 12वीं के बच्चों को अपने गांव से दूर जाकर पढ़ना पड़ता है, जिसके कारण साधन न होने के कारण समय की बर्बादी होती है। इसलिए यह साइकिलें वितरित की जा रही हैं। साथ ही विनोद शर्मा ने चिंता जताई कि युवा एजुकेशन तो हासिल कर रहे है, लेकिन नौकरियां नहीं है।
ये ही कारण है कि युवा विदेशों की तरफ जा रहे हैं और वहां जाकर भी सालों लगाने के बाद काम स्थापित नहीं हो पाता। शर्मा ने कहा कि यदि अंबाला में आईएमटी स्थापित हो जाता तो अधिकतर युवाओं को विदेश या फिर अपना घर छोड़कर काम करने के लिए दूर जाने की जरूरत नही होती।
पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने कहा कि अंबाला से वह 10 साल विधायक रहे और 5 साल नग्गल का एरिया उनके पास रहा। जब तक वह विधायक रहे, अंबाला के युवाओं को सरकारी नौकरी में हक दिलाया गया और शायद ही ऐसा कोई गांव हो जहां से युवाओं को नौकरी न मिली हो, लेकिन पिछले 10 सालों में सरकारी नौकरी में भी अंबाला के युवाओं की अनदेखी की गई है।
शर्मा ने कहा कि आप सभी का साथ मिला तो निश्चिततौर पर अंबाला के युवाओं को सरकारी नौकरी में भी उनका हक दिलाया जाएगा और अंबाला में युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए आईएमटी स्थापित की जाएगी।
इस अवसर पर पूर्व सरपंच तेजबीर सिंह, कर्मवीर सिंह, विकास शर्मा, राम कुमार शर्मा, गुरमेल सिंह, शिव कुमार सरपंच, बलदेव सिंह, सतपाल, वेदप्रकाश, गुरजीत सिंह, पूर्व सरपंच राम सिंह, श्री चंद, रघबीर सिंह, रुलदा खान, गुरमीत सिंह, कर्मवीर सिंह, मदन मोहन घेल, राजकुमार गुप्ता, नवजोत शर्मा, टोनी सुल्लर, चेयरमैन कुलदीप सिंह डंगडैरी, जगविंद्र सिंह नंबरदार सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *