October 22, 2024

नेशनल इंडिपेंडेंट स्कूल्स अलायंस (निसा) देश की शिक्षा में गुणवत्तापूर्ण बदलाव के लिए लगातार काम कर रही है। इसी मुहिम के तहत निसा यूके की अंतरराष्ट्रीय संस्था डिस्कवरी एजुकेशन के संग शिक्षा को ऊंचे सोपान पर ले जाने और शिक्षा के रहस्य को उजागर करने के लिए प्रयासरत है।

बुधवार को यूके से इंडिया आई डिस्कवरी एजुकेशन की अंतर्राष्ट्रीय निदेशक जेनी इवांस अंबाला कैंट में निसा आफिस पहुंची। यहां पर उनका स्वागत निसा के राष्ट्रीय प्रधान डॉ. कुलभूषण शर्मा ने किया। इस मौके पर निसा के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे। जेनी इवांस का स्वागत बुके देकर और माला पहना कर किया गया।

निसा ऑफिस में जेनी इवांस और डॉ. कुलभूषण शर्मा के बीच देश की शिक्षा पर गहन चर्चा हुई। जेनी इवांस के संग भारत एवं उपमहाद्वीप डिस्कवरी एजुकेशन के निदेशक विश्वेश चौव्हाण मौजूद रहे।

स्कूलों की शिक्षा का लिया जायजा
डिस्कवरी एजुकेशन की अंतर्राष्ट्रीय निदेशक जेनी इवांस ने निसा के राष्ट्रीय प्रधान डॉ. कुलभूषण शर्मा और अपनी टीम के संग अंबाला और पंचकूला के कई स्कूलों में गई और वहां की शिक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। जेनी इवांस कैंट के सरस्वती विद्या निकेतन ग्रुप ऑफ स्कूल में गई। इसके बाद वह कडासन के तेजस पब्लिक स्कूल गई।

जेनी इवांस अपनी टीम संग अंबाला के बाद पंचकूला के दून पब्लिक स्कूल गई और वहां की शिक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस मौके पर निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शर्मा और निसा के पदाधिकारी आशुतोष गौड़, केपी सिंह, डॉ. विक्रांत अग्रवाल, डॉ जिनेंद्र सैनी, कुलबीर सिंह रावत, विशाल चुघ समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *