May 9, 2024

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य श्री अनिल विज ने अम्बाला छावनी के वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम के फीफा एप्रूव्ड फुटबाल स्टेडियम में मंगलवार देर शाम हरियाणा सीनियर स्टेट मेन्स फुटबाल प्रतियोगिता का खिताब जीतने वाली झज्जर जिले की टीम को ट्राफी एवं मेडल प्रदान कर सम्मानित किया।

फुटबाल प्रतियोगिता के रोमांचक फाइनल मुकाबले में आज झज्जर जिला की टीम ने हिसार को बेहद करीबी मुकाबले में 2-1 से पराजित किया। हिसार की टीम इस प्रतियोगिता में रनर-अप रही जबकि संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर अम्बाला व फतेहबाद की टीम रही। देर शाम प्रतियोगिता के समापन अवसर पर गृह मंत्री अनिल विज ने विजेता एवं अन्य टीमों को ट्राफी एवं मेडल देकर सम्मानित किया। उन्होंने खिलाड़ियों को भविष्य के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दी। वहीं प्रतियोगिता की आयोजक जिला फुटबाल एसोसिएशन अम्बाला द्वारा गृह मंत्री अनिल विज को भी स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका भव्य अभिनंदन भी किया गया।

इससे पहले झज्जर और हिसार जिला टीम में हुए फाइल मैच के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने शिरकत की। उन्होंने मैदान में जाकर खिलाड़ियों से परिचय लिया और फाइनल मुकाबले के लिए अपनी शुभकामनाएं दी व बेहतर खेल-भावना प्रदर्शित करने का आह्वान किया। उन्होंने फुटबाल को किक मारी तथा हवा में गुब्बारे छोड़े।

गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से बना फुटबाल स्टेडियम

इससे पहले फुटबाल एसोसिएशन के प्रधान बीएस बिन्द्रा व हरियाणा फुटबाल एसोसिएशन के महासचिव ललित चौधरी ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए बताया कि गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के विशेष प्रयासों से फुटबाल के खिलाडिय़ों को यहां पर फीफा अप्रूव्ड फुटबाल स्टेडियम में बेहतरीन सुविधाएं मिल रही हैं।

उन्होंने बताया कि चार जोन के तहत इस प्रतियोगिता में आठ टीमें शामिल रही हैं। सभी टीमों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया शानदार खेल के जरिए सभी टीमों ने दर्शकों का मन-मोहा और तालियां बटोंरी। वहीं, फाइनल मुकाबले के दौरान स्थानीय खालसा सीनियर सैकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा भांगडा का प्रस्तुत दी गई। गृह मंत्री अनिल विज ने प्रतियोगिता के दौरान बेहतरीन कार्य करने वाले स्टाफ व अन्य को भी सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *