October 22, 2024

अम्बाला/समृद्धि पराशर: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बुधवार शाम गुलाब मंडी में पहुंच गत दिवस वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट में डूबकर मारे गए बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख अपने स्वैच्छिक कोष से दिए। उन्होंने परिजनों को सांत्वना देते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि सरकार से यदि और मदद मिलेगी तो वह इसे दिलाने के पूरे प्रयास करेंगे।

विज ने गुलाब मंडी में पहुंचे पहले मृतक संजीव उर्फ बब्बू के परिजनों को सांत्वना देते हुए घटना की जानकारी ली। उन्होंने घटना पर दुख जताया और इसे परिवार के लिए अपूरणीय क्षति बताया। उन्होंने मौके पर अम्बाला डीसी को फोन कर दोनों परिवारों को सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए। इसके उपरांत गृह मंत्री विज ने घटना में मारे गए दूसरे युवक कर्ण के निवास पर पहुंच उसके माता-पिता एवं अन्य परिजनों को सांत्वना दी। मौके पर मौजूद भाजपा नेताओं ने बताया कि दोनों मृतक बच्चों के परिवार आर्थिक तौर पर कमजोर है जिसपर गृह मंत्री अनिल विज ने दो-दो लाख तुरंत अपने स्वैच्छिक कोष से प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने परिवार सदस्यों से कहा कि मदद के लिए उनके दरवाजे हमेशा से खुले हैं। इस अवसर पर दुधला मंडी से भाजपा प्रधान सोहनलाल, प्रमोद लक्की, पूर्व पार्षद सुन्नी तुली सहित अन्य मौजूद रहे।

गौरतलब है कि मंगलवार को जंडली के निकट सेना के वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट में नहाने के लिए तीन युवकों में से संजीव और कर्ण की डूबने से मौत हो गई थी। दोनों युवक किशोर थे। ट्रीटमेंट प्लांट से गोताखोरों ने दोनों को बाहर निकाला था जिसके बाद उन्हें मृत घोषित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *