October 23, 2024
हरियाणा सरकार में स्कूल शिक्षा मंत्री कंवपाल अपने जन संवाद कार्यक्रम के तहत जगाधरी विधानसभा क्षेत्र के गांव लेदाखास पहुंचे जहां पर पहुंचने पर सरपंच कर्मवीर व अन्य ग्रामीणों ने शिक्षा मंत्री का जोरदार स्वागत किया।
कंवरपाल ने इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार ऐसी व्यवस्था बनाने जा रही है जहां आम आदमी की, बुढ़ापा पेंशन ,बीपीएल राशन कार्ड ,चिरायु आयुष्मान कार्ड आदि सभी योजनाएं अपने आप ही ऑनलाइन बन जाएंगी। उन्होंने कहा कि केवल झूठे नारे लगाने से कुछ नहीं होता हकीकत में जमीनी स्तर पर विकास कार्य कराने होते हैं ,हरियाणा की भाजपा सरकार लगातार विकास कार्य करवा रही।
कंवरपाल ने कहा कि कांग्रेस की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने नारा दिया था गरीबी हटाओ लेकिन वह केवल नारा बन कर रह गया गरीबी नहीं हटी लेकिन हरियाणा की भाजपा सरकार का उद्देश्य है गरीबी को खत्म करना इसके लिए अंतोदय के माध्यम से हरियाणा सरकार ऐसी योजनाएं बना रही है कि जिन लोगों की आमदनी 1 लाख रुपए से कम है उन्हें अपना रोजगार शुरू करने के लिए बिना ब्याज के ऋण उपलब्ध करवा रही है।
हरियाणा की भाजपा सरकार ने सहकारी सोसायटी के किसानों का ब्याज के रूप में बड़ी धनराशि को माफ किया है, हरियाणा सरकार ने योजना चलाई है कि केवल आप अपना लोन का मूल धन समय पर जमा करवाएं और सहकारी सोसायटी की सभी सुविधाओं का लाभ उठाएं।
कंवर पाल ने कहा कि हरियाणा भाजपा सरकार गांवों में आबादी के हिसाब से 2400 करोड़ रुपए की धनराशि जल्दी ही पंचायतों के खाते में सीधे भेजने वाली है जिससे पंचायतों में विकास कार्यों को जोरदार तेजी मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *