October 24, 2024
गुरुग्राम शहर में झोलाछाप डॉक्टरों पर सीएम फ्लाइंग ने नकेल कसनी शुरू कर दी है। सीएम फ्लाइंग की टीम ने सहारा मॉल के पीछे चल रहे लॉर्ड कृष्णा अस्पताल पर रेड कर तीन लोगों को काबू किया है।
टीम ने जब यहां रेड की तो पाया कि 12वीं पास युवक मरीजों का इलाज कर रहा है। इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को मौके पर बुलाकर कार्रवाई की गई। यहां से टीम ने कुछ दवाएं व अल्ट्रासाउंड मशीन भी कब्जे में ली हैं।
दरअसल, सीएम फ्लाइंग की टीम को सहारा मॉल के पीछे चकरपुर एरिया में अवैध रूप से अस्पताल चलने की सूचना मिली थी। जब टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की तो यह सूचना सही पाई गई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग को सूचना देकर टीम को मौके पर बुलवाया गया।
अधिकारियों ने बताया कि यहां दो अल्ट्रासाउंड मशीन पाई गई। जांच के दौरान केवल एक मशीन ही विभाग में रजिस्टर्ड मिली जबकि दूसरी मशीन अवैध रूप से रखी हुई थी जिसे उपयोग में लिया हुआ था। यहां मौजूद मिले तीन युवकों से पूछताछ की गई तो पता लगा कि डॉ हरप्रीत के नाम से यहां अल्ट्रासाउंड किए जाते हैं, लेकिन अस्पताल में डॉ हरप्रीत नहीं मिली।
जांच के दौरान सामने आया कि अस्पताल में मौजूद युवक ही मरीजों का इलाज कर रहा है जो खुद को डॉक्टर बता रहा है। जांच के दौरान वह कोई भी डिग्री पेश नहीं कर पाया। पूछताछ में सामने आया कि वह 12वीं पास है। ऐसे में विभाग को यह भी शक है कि यहां होने वाले अल्ट्रासाउंड भी इसी युवक द्वारा किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *