October 18, 2024

चंडीगढ़/समृद्धि पाराशर: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संत धन्ना भगत जयंती के अवसर पर पत्रकारों की पेंशन को 10,000 रुपये से बढ़ाकर 11,000 रुपये की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब पत्रकारों की पेंशन राशि ऑटोमेशन मोड पर डीए में वार्षिक वृद्धि के अनुपात में बढ़ेगी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री आज दो दिवसीय अखिल भारतीय मीडिया मीट कन्फेडरेशन ऑफ न्यूजपेपर एंड न्यूज एजेंसी एम्प्लॉइज ऑर्गेनाइजेशन द्वारा नगर निगम भवन, सेक्टर-35 चण्डीगढ़ में आयोजित समारोह का सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर ट्रिब्यून कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अनिल कुमार गुप्ता ने मुख्यमंत्री को सम्मानित करते हुए एक स्मृति चिन्ह भेंट कर कर गर्मजोशी से स्वागत किया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अनुकूल कार्य वातावरण सुनिश्चित करने व उभरती चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रिंट मीडिया उद्योग अपेक्षित साधन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि प्रिंट मीडिया हमेशा प्रासंगिक और विश्वसनीय रहेगा और हितधारकों को इस अवसर पर आगे बढऩे की जरूरत है।

मीडियाकर्मियों को अपने कर्तव्यों का प्रभावी ढंग से निर्वहन करने व सक्षम बनाने में हरियाणा सरकार का अहम योगदान

मुख्यमंत्री ने कहा कि मीडियाकर्मियों को अपने कर्तव्यों का प्रभावी ढंग से निर्वहन करने व उनको और सक्षम बनाने के लिए सरकार द्वारा 4000 किलोमीटर तक की मुफ्त मासिक बस यात्रा, पत्रकारों के आश्रितों के लिए आयुष्मान भारत योजना के दायरे का विस्तार करना, आधुनिक सुविधाएं से लैस मीडिया केंद्र शामिल करना, पत्रकार पेंशन और कई अन्य पहलें शामिल हैं। उन्होंने कहा कि फील्ड पर काम करने वाले मीडियाकर्मियों के अलावा डेस्क पर काम करने वाले पत्रकारों को भी ऐसी सभी योजनाओं से जोडऩे की हमारी योजना है। उन्होंने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का चौथा स्तंभ होने के नाते हमारा प्रयास है कि मीडिया को उनके कर्तव्यों के निर्वहन में हर संभव सहायता का आश्वासन देते है।

इस अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने डायरेक्टर प्रिंसिपल गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल सेक्टर-32, चंडीगढ़ की प्रो. जसबिंदर कौर, प्रोफेसर और हेड, डिपार्टमेंट ऑफ ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल सेक्टर-32, चंडीगढ़, की डॉ. रवनीत कौर, ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग और प्रमुख पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़, के प्रो. डॉ. आर.आर.शर्मा, पूर्व निदेशक, पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ के पदम श्री डॉ. जगत राम, एसोसिएट प्रोफेसर, पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ और ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग के डॉ. सुचेत सचदेव, ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन, पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ के डॉ. रत्ती राम शर्मा तथा प्रो. और प्रमुख, डॉ. सुमन सिंह को चिकित्सा विज्ञान और शिक्षा के क्षेत्र में उनके सराहनीय योगदान के लिए पुरस्कार के साथ सम्मानित किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल और देश भर के जाने-माने पत्रकार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *