October 23, 2024

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि “अम्बाला छावनी को विकास का हक नहीं मिला था और वह सूद समेत सरकार से छीनकर लाए हैं।” उन्होंने कहा आज अम्बाला छावनी में नगर परिषद के किराएदार है, वह काफी खुश है। कैबिनेट बैठक में दुकानदारों के लिए रास्ता खोला गया है और जो 20 साल से पुराने किराएदार है उनकी रजिस्टरी कलेक्टर रेट पर होगी।

श्री विज बुधवार प्रात: अम्बाला छावनी की गांधी मार्केट में गांधी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में दुकानदारों को संबोधित कर रहे थे। उनके कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते ही दुकानदारों ने गगनभेदी नारों से उनका स्वागत किया और पगड़ी पहनाकर उनका आभार जताया। गांधी मार्केट सहित छावनी में नगर परिषद के 20 साल से ज्यादा पुराने सैकड़ों दुकानदारों को गृह मंत्री अनिल विज की बदौलत दुकानों का मालिकाना हक हासिल हो सका है।

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि वह अम्बाला छावनी के हक के लिए लड़ते रहेंगे। गत दिनों जो कैबिनेट बैठक हुई उसमें भी अधिकारियों के पास कोई स्पष्ट आदेश नहीं था और यह मुद्दा पास होने जा रहा था कि अम्बाला छावनी को छोड़कर बाकि सारे हरियाणा में 20 साल से ज्यादा किराए की दुकानों को उनका मालिकाना हक दिया जाए। इसपर उन्होंने कहा अगर अम्बाला छावनी को इसमें शामिल नहीं किया तो वह सारे हरियाणा का नहीं होने देंगे। उनके शहर को भी वहीं मिलना चाहिए जो बाकि शहरों को मिल रहा है और काफी बहस के बाद अंत में हमारी जीत हुई। कैबिनेट में सरकार ने यह लिखकर दिया कि जमीन किसी की हो यदि नगर परिषद में है तो 100 गज तक जमीन की रजिस्टरी कमेटी का प्रशासक कर पाएगा।

इस अवसर पर गांधी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन से रवि चौधरी, अर्जुन चौधरी, संजीव कुमार, राजीव गुप्ता, सतविंद्र सिंह, चिराग गोयल, अमित बंसल, दीपक सूद, रवि थापर, कुलदीप कुमार के अलावा नप प्रशासक निर्मल नागर सहित भाजपा नेता राजीव डिम्पल, किरणपाल चौहान, अजय पराशर, कपिल विज, बिजेंद्र चौहान, सतपाल ढल, बीएस बिंद्रा, बब्बू सोनी, श्याम सुंदर अरोड़ा, सुरेंद्र तिवारी, कमल किशोर जैन, जितेंद्र सहगल लक्की, विनय मेहता, संजीव वालिया सहित बड़ी संख्या के बाजार के दुकानदार मौजूद रहे।

लोगों ने बाजार में बुलाकर धन्यवाद किया, मुझे काम करने की और ताकत मिली : गृह मंत्री अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्हें अच्छा लगा कि आज पहली बार लोगों ने बाजार में बुलाकर उनका धन्यवाद किया और मुझे काम करने की ताकत दी है। वह अब वह और ज्यादा काम करके दिखाएंगे। उनके दिमाग में अभी भी बहुत काम है ताकि छावनी को और बेहतर बनाया जा सके। उन्होंने लोगों से प्रार्थना करते हुए कहा कि जब भी दुकानें बनाए तो डिजाइन एक ही बनाया जाए जिससे पूरे बाजार की अलग ही रौनक होगी और दूर-दूर से लोग शापिंग करने के लिए आया करेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *