October 24, 2024

पुलिस अधीक्षक मोहित हाण्डा ने पुलिस प्रवक्ता के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि जिला में बार-बार लगने वाले जाम से अब आमजन को छुटकारा मिलेगा। उन्होंने बताया कि जिला में पहले से विभिन्न थाना क्षेत्रों में राइडर्स बाइक्स तैनात थे, अब क्विक रिस्पांस टीम (QRT) वाले बाइक्स भी विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर मौजूद रहेंगे। अगर कहीं कोई जाम लगने की स्थिति बनती है तो तुरंत यह टीम वहां पहुंचकर जाम की स्थिति को दूर करेगी। यह निर्णय आमजन की राहत के लिए लिया गया है। जाम में एम्बुलेंस फंस जाए तो किसी का जीवन खतरे में पड़ सकता है। इसे लेकर भी यातायात को सुचारु करने का निर्णय लिया गया है। वहीं वीआईपी मोमेंट्स को भी ध्यान में रखा गया है। हर आम व ख़ास के समय की महत्वता होती है, ये भी एक सोच है।

               डीएसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि इस स्पेशल टीम की तैनाती 24 घंटे सार्वजनिक स्थलों पर रहेगी। उन्होंने बताया कि टीम जाम वाली स्थिति पर कुछ ही मिनटों में पहुंचेगी और सड़क को खाली कराएगी। उन्होंने कहा कि यह टीम यमुनानगर पुलिस कंट्रोल रूम के साथ-साथ डायल 112 नंबर से भी अटैच रहेगी। उन्होंने बताया कि क्विक रिस्पांस टीम (QRT) की तैनाती से ना सिर्फ सार्वजनिक स्थलों पर बल्कि स्कूलों कालेजों के आसपास भी भीड़भाड़ वाली स्थिति को दूर करने का प्रयास करेगी।

            पुलिस अधीक्षक ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि आपके आसपास कोई भी असामाजिक तत्व संदिग्ध व्यक्ति या वाहन दिखाई दे तथा शहर में कहीं भी जाम की स्थिति दिखाई दे या कोई रॉन्ग पार्किंग में कोई वाहन नजर आए या किसी भी आपातकालीन स्थिति में तुरंत संबंधित थाना या डायल 112 पर इसकी सूचना दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *